1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Yes Bank संकट के बाद RBL Bank ने दी सफाई, कहा हम वित्तीय रूप से मजबूत और पर्याप्‍त पूंजी है हमारे पास

Yes Bank संकट के बाद RBL Bank ने दी सफाई, कहा हम वित्तीय रूप से मजबूत और पर्याप्‍त पूंजी है हमारे पास

RBL Bank ने कहा कि 22 जनवरी 2020 को हमारे तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा के बाद से परिसंपत्ति की गुणवत्ता में कोई प्रतिकूल बदलाव नहीं हुआ है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 11, 2020 12:10 IST
RBL Bank says it is financially strong, well capitalized- India TV Paisa

RBL Bank says it is financially strong, well capitalized

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के येस बैंक संकट के मद्देनजर निजी क्षेत्र के एक अन्य ऋणदाता आरबीएल बैंक ने बुधवार को कहा कि वह अच्छी तरह पूंजीकृत है और उसकी संपत्ति की गुणवत्ता में कोई प्रतिकूल बदलाव नहीं आया है। आरबीएल बैंक का यह बयान येस बैंक संकट के मद्देनजर आया है, जिसके बाद कई बैंकों के शेयरों में तेज गिरावट आई। आरबीएल बैंक ने एक बयान में कहा कि आरबीएल बैंक का प्रबंधन बैंक को लेकर चिंताओं को दूर करना चाहता है, जो गलत सूचनाओं पर आधारित हैं।

बैंक ने बयान में आगे कहा कि हम इस बात पर फिर से जोर देना चाहते हैं कि आरबीएल बैंक  बुनियादी रूप से एक मजबूत संस्थान है। खासतौर से सोशल मीडिया में संस्था की वित्तीय सेहत और स्थिरता को लेकर अफवाहें गलत हैं, गलत भावना से प्रेरित हैं और तथ्यों पर आधारित नहीं हैं। बैंक ने कहा कि वह अच्छी तरह पूंजीकृत है, उसके पास नकदी की स्थिति अच्छी है, वृद्धि जारी है और प्रबंधन पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

बैंक ने कहा कि 22 जनवरी 2020 को हमारे तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा के बाद से परिसंपत्ति की गुणवत्ता में कोई प्रतिकूल बदलाव नहीं हुआ है। बैंक ने आगे कहा कि उसका पूंजी पर्याप्तता अनुपात 16.08 प्रतिशत और टियर-1 पूंजी 15.08 प्रतिशत है (जो निर्धारित नियामक आवश्यकता के मुकाबले काफी अधिक है)। शुरुआती कारोबार में आरबीएल के शेयर 10 प्रतिशत की तेजी के साथ 230.25 के भाव पर थे। बैंक के शेयर में पिछले दो कारोबारी सत्र के दौरान 30 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आ चुकी है।

Write a comment
X