Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कर्ज घटाने के लिए आरकॉम ने बेचे 150 फ्लैट, नेस्‍ले पेश करेगी नए उत्‍पाद

कर्ज घटाने के लिए आरकॉम ने बेचे 150 फ्लैट, नेस्‍ले पेश करेगी नए उत्‍पाद

आरकॉम ने अपना ऋण कम करने के लिए परिसंपत्ति के मौद्रीकरण की योजना के तहत नवी मुंबई में 150 आवासीय फ्लैट 330 करोड़ रुपए में बेचे हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: December 21, 2015 17:22 IST
कर्ज घटाने के लिए आरकॉम ने बेचे 150 फ्लैट, नेस्‍ले पेश करेगी नए उत्‍पाद- India TV Paisa
कर्ज घटाने के लिए आरकॉम ने बेचे 150 फ्लैट, नेस्‍ले पेश करेगी नए उत्‍पाद

नई दिल्‍ली। रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) ने सोमवर को बताया कि उसने अपना ऋण कम करने के लिए परिसंपत्ति के मौद्रीकरण की योजना के तहत नवी मुंबई में 150 आवासीय फ्लैट 330 करोड़ रुपए में बेचे हैं। वहीं दूसरी ओर मैगी नूडल्स भारतीय बाजार में फिर से पेश किए जाने के एक महीने बाद नेस्ले इंडिया ने कहा कि वह अपने इस ब्रांड के तहत अगले 3-4 महीने में ओट्स (जई) नूडल्स और कप नूडल्स सहित कुछ नए उत्पाद पेश करेगी।

आरकॉम पर है 39,894 करोड़ रुपए का कर्ज

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस बिक्री से कंपनी के स्वामित्व वाले अतिरिक्त रीयल एस्टेट के लिए आरकॉम मौद्रीकरण कार्यक्रम की शुरुआत हुई है। इसके तहत कंपनी के स्‍वामित्‍व वाले अन्‍य फ्लैट भी बेचे जाएंगे। रीयल एस्टेट के मौद्रीकरण की पूरी प्रक्रिया का उपयोग आरकॉम द्वारा ऋण पुनर्भुगतान के लिए किया जाएगा, जो उसकी कुल ऋण घटाने की योजना का हिस्सा है। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी आरकॉम ने अपना 39,894 करोड़ रुपए ऋण घटाकर 10,000 करोड़ रुपए से कम करने का लक्ष्य रखा है।

नेस्‍ले नए उत्‍पाद करेगी पेश

नेस्ले इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सुरेश नारायणन ने कहा कि अगले 3-4 महीने में ओट्स नूडल्स, आटा नूडल्स और कप नूडल्स जैसे कुछ और उत्पाद पेश किए जाएंगे। कंपनी ने पांच महीने के प्रतिबंध के बाद नौ नवंबर को मैगी मसाला नूडल्स पेश किया है। मैगी को बाजार में पुन: पेश करने के बाद बिक्री की स्थिति के बारे में उन्होंने कहा, नेस्ले ने मैगी के पांच-छह करोड़ पैकेट बेचे हैं जबकि संकट से पहले पूरे साल में 30-40 करोड़ पैकेट बेचते थे। प्रतिबंध से पहले मैगी नूडल का वितरण देश भर में 1,500 वितरकों के जरिए होता था। उन्होंने कहा फिलहाल हमारे 1,000 वितरक हैं। हम अपना वितरण नेटवर्क बढ़ा रहे हैं और हमने शीघ्र ही सभी 1,500 वितरकों तक पहुंच बनाने की योजना बनाई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement