Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रेलिगेयर बेचेगी अपना हेल्‍थ इंश्‍योरेंस बिजनेस, 1040 करोड़ रुपए में हुई सबसे बड़ी सिंगल डील

रेलिगेयर बेचेगी अपना हेल्‍थ इंश्‍योरेंस बिजनेस, 1040 करोड़ रुपए में हुई सबसे बड़ी सिंगल डील

रेलिगेयर एंटरप्राइजेज हेल्‍थ इंश्‍योरेंस कारोबार से बाहर निकलने जा रही है। कंपनी ने अपनी पूरी 80 फीसदी हिस्‍सेदार बेचेगी। यह सौदा 1040 करोड़ में हुआ है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 10, 2017 10:34 IST
रेलिगेयर बेचेगी अपना हेल्‍थ इंश्‍योरेंस बिजनेस, 1040 करोड़ रुपए में हुई सबसे बड़ी सिंगल डील- India TV Paisa
रेलिगेयर बेचेगी अपना हेल्‍थ इंश्‍योरेंस बिजनेस, 1040 करोड़ रुपए में हुई सबसे बड़ी सिंगल डील

नयी दिल्ली। हेल्‍थ इंश्‍योरेंस के क्षेत्र से जुड़ी कंपनी रेलिगेयर एंटरप्राइजेज हेल्‍थ इंश्‍योरेंस कारोबार से बाहर निकलने जा रही है। कंपनी ने अपनी इकाई रेलिगेयर हेल्‍थ इंश्‍योरेंस में अपनी पूरी 80 फीसदी हिस्‍सेदार बेचेगी। सौदे के अनुसार कंपनी अपनी हिस्‍सेदारी प्राइवेट इक्विटी फंड ट्रू नॉर्थ मैनेजर्स की अगुवाई वाले निवेशक समूह को बेचेगी। यह सौदा 1040 करोड़ में हुआ है।

रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लि. (आरईएल) ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, कंपनी ने देश के निजी इक्विटी कोष ट्रू नार्थ मैनेजर्स की अगुवाई वाले निवेशक समूह के साथ रेलिगेयर हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी में पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिये बाध्यकारी समझौते किए हैं। इस सौदे के हिसाब से रेलिगेयर हेल्थ इंश्योरेंस का मूल्य 1,300 करोड़ रपये बैठता है और रेलिगेयर इंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी फिलहाल 80 प्रतिशत है।

कंपनी में यूनियन बैंक आफ इंडिया तथा कारपोरेशन बैंक की भी 5-5 प्रतिशत हिस्सेदारी है। खरीदारों के समूह में गौरव डालमिया और फेयरिंग कैपिटल जैसे घरेलू निवेशक शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक यह किसी हेल्‍थ इंश्‍योरेंस कंपनी में एक बार में किया गया सबसे बड़ा सौदा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement