1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Jio के आगे नहीं टिक पाए अनिल अंबानी, साल के अंत तक बंद कर सकते हैं अपना 2जी मोबाइल बिजनेस

Jio के आगे नहीं टिक पाए अनिल अंबानी, साल के अंत तक बंद कर सकते हैं अपना 2जी मोबाइल बिजनेस

रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस (आरकॉम) ने इस साल के अंत तक अपना 2जी मोबाइल ऑपरेशन बंद करने का फैसला किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: October 25, 2017 14:14 IST
Jio के आगे नहीं टिक पाए अनिल अंबानी, साल के अंत तक बंद कर सकते हैं अपना 2जी मोबाइल बिजनेस- India TV Paisa
Jio के आगे नहीं टिक पाए अनिल अंबानी, साल के अंत तक बंद कर सकते हैं अपना 2जी मोबाइल बिजनेस

नई दिल्‍ली। बिजनेस में सगा भाई भी अपना नहीं होता। यह कहावत आज सच होती साबित हो रही है। अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की नई टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो से जहां एक ओर पूरा टेलीकॉम सेक्‍टर ही संकट में है, वहीं छोटे भाई अनिल अंबानी को अपना बिजनेस ही बंद करना पड़ रहा है।

रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस (आरकॉम) ने इस साल के अंत तक अपना 2जी मोबाइल ऑपरेशन बंद करने का फैसला किया है। एयरसेल के साथ अपना वायरलेस बिजनेस का विलय असफल रहने के बाद कंपनी ने यह नया कदम उठाया है। आरकॉम अपने उपभोक्‍ताओं को 3जी या 4जी डिवाइस पर जाने के लिए कहेगी या अन्‍य ऑपरेटर्स के साथ जुड़ने का विकल्‍प देगी।

इंडस्‍ट्री के सूत्रों ने बताया कि कर्ज के बोझ से दबी आरकॉम अपना 3जी और 4जी ऑपरेशन चालू रखेगी। कंपनी ने अपने कुछ कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने का भी नोटिस दिया है। कंपनी ने अन्‍य कारकों के साथ ही रिलायंस जियो के फ्री वॉइस और सस्‍ती डाटा सेवाओं को इसके लिए जिम्‍मेदार ठहराया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि उनका आखिरी कार्यदिवस 30 नवंबर होगा।

रिलायंस टेलीकॉम के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर गुरदीप सिंह ने कहा कि हम ऐसी स्थिति में फंसे हुए हैं जहां हमें एक दिन में वायरलेस बिजनेस पर कोई फैसला लेना है और हमनें फैसला लिया है कि अब से 30 दिन के भीतर वायरलेस बिजनेस पर पर्दा डाल दिया जाएगा। इसके परिणामस्‍वरूप हम बिजनेस को स्थिर रखने और उसमें जान फूंकने की कोशिश करेंगे लेकिन यह हम 30 दिन से अधिक नहीं कर पाएंगे।

Write a comment
bigg-boss-13