1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चार सप्ताह में रिलायंस को मिला चौथा निवेशक, जनरल अटलांटिक जियो में करेगी 6598 करोड़ का निवेश

चार सप्ताह में रिलायंस को मिला चौथा निवेशक, जनरल अटलांटिक जियो में करेगी 6598 करोड़ का निवेश

मुश्किल दौर में भी रिलायंस इं​डस्ट्रीज़ दुनिया भर के निवेशकों को लुभा रही है। पिछले चार सप्ताह में रिलायंस जियो को चौथा निवेशक मिला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2020 21:36 IST
Reliance Jio- India TV Paisa
Photo:FILE

Reliance Jio

दुनिया भर में इस समय कोरोना संकट जारी है। देश में आ​र्थिक गतिविधियां लगातार गर्त में जा रही हैं। लेकिन इस मुश्किल दौर में भी रिलायंस इं​डस्ट्रीज़ दुनिया भर के निवेशकों को लुभा रही है। पिछले चार सप्ताह में रिलायंस जियो को चौथा निवेशक मिला है। रिलायंस ने आज घोषणा करते हुए कहा है कि अमेरिकन प्राइवेट इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक रिलायंस जियो में 6598 करोड़ रुपये निवेश करेगी। जनरल अटलांटिक ने जियो की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये लगाई है। निवेश के बाद उसका कंपनी में हिस्सेदारी 1.34 फीसदी होगी। 

इससे पहले 22 अप्रैल को जियो प्लेटफॉर्म्स ने फेसबुक के साथ 43,574 करोड़ रुपए की डील की थी, जिसके बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की 9.9 फीसदी हिस्सेदारी फेसबुक के पास चली गई। फेसबुक जियो प्लेटफॉर्म्स का सबसे बड़ा शेयर होल्डर है। उसके बाद अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक के बीच हुई है। ये डील 5,656 करोड़ रुपए की है। सिल्वर लेक टेक्नोलॉजी में निवेश करने के मामले में ग्लोबल लीडर है, जिसके बाद करीब 43 अरब डॉलर की असेट है और इसके पास दुनिया के करीब करीब 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल की टीम है।

इसके अलावा प्राइवेट इक्विटी कंपनी विस्टा इक्विटी पार्टनर्स भी जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। जियो तथा रिलायंस ने इसकी घोषणा की है। विस्टा के निवेश से जियो प्लेटफॉर्म में उसकी हिस्सेदारी 2.32% हो जाएगी।

Write a comment
X