Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 14 सितंबर को खुलेगा सान्सेरा इंजीनियरिंग का आईपीओ , प्राइस बैंड 734-744 रुपये प्रति शेयर

14 सितंबर को खुलेगा सान्सेरा इंजीनियरिंग का आईपीओ , प्राइस बैंड 734-744 रुपये प्रति शेयर

आईपीओ के जरिये कुल 1,72,44,328 इक्विटी शेयरों की पेशकश की जाएगी। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 1,283 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 08, 2021 14:30 IST
14 सितंबर को खुलेगा...- India TV Paisa
Photo:FILE

14 सितंबर को खुलेगा सान्सेरा इंजीनियरिंग का आईपीओ

नई दिल्ली। ऑटो कंपोनेंट निर्माता कंपनी कंपनी सांसेरा इंजीनियरिंग का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 14 सितंबर को खुलेगा। निवेशक इश्यू में 16 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे। कंपनी ने अपने 1,283 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए 734-744 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है। एंकर निवेशक 13 सितंबर को कंपनी के शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। कंपनी ने बुधवार को बताया कि यह आईपीओ पूरी तरह प्रवर्तकों तथा निवेशकों की ओर से बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में होगा। इसमें कुल 1,72,44,328 इक्विटी शेयरों की पेशकश की जाएगी। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 1,283 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। 

कई अन्य कंपनियों ने भी दी आईपीओ की अर्जी

इसी हफ्ते हेल्थियम मेडटेक और तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक ने आईपीओ के लिये आवेदन किया है। हेल्थियम मेडटेक ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड यानि सेबी के पास आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराये हैं। आईपीओ के तहत 390 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा मौजूदा शेयरधारक और प्रवर्तक 3.91 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे। नए शेयरों की बिक्री से प्राप्त राशि में 50.09 करोड़ रुपये कर्ज चुकाने के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे। वहीं 179.46 करोड़ रुपये सब्सिडियरी इकाइयों में डाले जाएंगे। 58 करोड़ रुपये की राशि का इस्तेमाल अधिग्रहण और अन्य रणनीतिक गतिविधियों में किया जायेगा। निजी क्षेत्र के ऋणदाता तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक ने प्रारंभिक शेयर बिक्री के जरिये धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए हैं।

सितंबर में आए आईपीओ को बेहतर रिस्पॉन्स

माह की शुरुआत में आये स्वास्थ्य जांच कार्यों से जुड़ी विजया डायग्नोस्टिक सेंटर के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बोली के अंतिम दिन 4.5 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। वहीं एमी ऑर्गेनिक्स को 64 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। एमी ऑर्गेनिक्स का रिटेल हिस्सा 13 गुना से ज्यादा भरा है। 

यह भी पढ़ें: सस्ता होगा रेलवे के एसी क्लास में सफर, नये कोच से घटेगा किराया और बढ़ेंगी बर्थ

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement