1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सर्वेद्यम लॉन्च करेगा आइसक्रीम की नई रेंज, घुलेगी मिठास

सर्वेद्यम लॉन्च करेगा आइसक्रीम की नई रेंज, घुलेगी मिठास

सर्वेद्यम 15 तरह की कुल्फी, 15 तरह की आइसक्रीम के अलावा कई तरह के फालूदा बाजार में लाने जा रहा है। ये उत्पाद 10 से 100 रुपए की कीमत में उपलब्ध होंगे। प्रोडेक्ट में नेचुरल फलों और शुद्ध गाय के दूध का इस्तेमाल किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 30, 2021 16:54 IST
सर्वेद्यम लॉन्च करेगा आइसक्रीम की नई रेंज, घुलेगी मिठास- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

सर्वेद्यम लॉन्च करेगा आइसक्रीम की नई रेंज, घुलेगी मिठास

मुंबई: आइसक्रिम के क्षेत्र में नया स्टार्टअप लॉन्च होने जा रहा है। यह स्टार्टअप सर्वेद्यम के तहत शुरु होने जा रहा है। कंपनी इसके तहत कुल्फी और आइसक्रीम लॉन्च करने जा रही है। सर्वेद्यम के फाउंडर शुभम अग्निहोत्री ने इस संबंध में बताया कि सर्वेद्यम - 'देश की मिठास' नाम से कुल्फी, फालूदा और आइसक्रीम का ब्रांड पूरे महाराष्ट्र में लॉन्च करने जा रहा है। इन उत्पादों को वर्धा स्थित फैक्ट्री में बनाया जाएगा और फिर कोल्ड ट्रांसपोर्ट के माध्यम से पूरे राज्य में इसका वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उत्पाद बनाने से बेचने तक वे स्वच्छता पहलू पर बहुत ध्यान देंगे। ये स्टार्टअप महाराष्ट्र के लोगो को आत्मनिर्भर बनाने की एक कोशिश है।

इन उत्पादों को बनाने के लिए सर्वेद्यम के ही दूध प्लांट में प्रोसेस्ड गाय के दूध का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए हर जिले में वितरक नियुक्त किए जाएंगे जो फ्रीजर लगे ठेलो के माध्यम से इन उत्पादों को पूरे राज्य में बेचेंगे। कैटरिंग और शादियों के लिए भी सभी उत्पाद उपलब्ध होंगे।

सर्वेद्यम 15 तरह की कुल्फी, 15 तरह की आइसक्रीम के अलावा कई तरह के फालूदा बाजार में लाने जा रहा है। ये उत्पाद 10 से 100 रुपए की कीमत में उपलब्ध होंगे। प्रोडेक्ट में नेचुरल फलों और शुद्ध गाय के दूध का इस्तेमाल किया जाएगा। केसर पिस्ता, बादाम, रोज, पान, मैंगो, अनार, रबड़ी, चॉकलेट और जलेबी इसके मुख्य फ्लेवर होंगे। डायबिटीज के मरीजों के लिए खासतौर पर जामुन कुल्फी और शुगर फ्री कुल्फी इस कंपनी की यूएसपी होगी।

इस ब्रांड के लॉन्च होते ही रोजगार की दृष्टि से पूरे महाराष्ट्र को लाभ मिलेगा और बहुत ही कम लागत के साथ लोग इसके वितरक बनके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। वितरकों के लिए 35 से 40 फीसदी तक का मुनाफा होगा ऐसा कंपनी बता रही है। इसका ट्रायल वर्धा जिले में किया जा चुका है और इस साल के अंत तक ठेलों पर बिक्री के अलावा बैंक्वेट और कैटरिंग के लिए ये उत्पाद उपलब्ध होंगे। राज्य की प्रमुख दुकानों पर सेल काउंटर भी बनाए जाएंगे।

Write a comment
bigg boss 15