1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आयकर रिफंड के नाम पर आए मैसेज से रहें सावधान, लिंक पर न करें क्लिक SBI ने जारी किया अलर्ट

आयकर रिफंड के नाम पर आए मैसेज से रहें सावधान, लिंक पर न करें क्लिक SBI ने जारी किया अलर्ट

आयकर रिफंड के नाम पर होने वाली बैंकिंग धोखाधड़ी और साइबर ठगी रोकने के लिए देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अलर्ट जारी किया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: November 02, 2019 13:16 IST
state bank of india- India TV Paisa

state bank of india

नयी दिल्ली। आयकर रिफंड के नाम पर होने वाली बैंकिंग धोखाधड़ी और साइबर ठगी रोकने के लिए देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अलर्ट जारी किया है। बैंक के अपने 42 करोड़ ग्राहकों को ट्विट के जरिए कहा है कि आयकर रिफंड के लिए भेजे गए मैसेज में दिए गए लिंक को क्लिक न करें।

बैंक ने ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचने के लिए सावधान करते हुए कहा है कि ऐसे किसी भी मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक न करें, जिसमें इनकम टैक्स रिफंड के बारे में रिक्वेस्ट डालने की बात कही गई हो। एसबीआई ने ग्राहकों से कहा है कि वो किसी भी तरह की निजी जानकारी को शेयर ना करें। बैंक ने कहा है कि अगर आपके पास भी आयकर विभाग की तरफ से रिफंड क्लेम करने का कोई मैसेज आया है, तो फिर यह एक तरह का फ्रॉड है। ऐसे मैसेज के बारे में तुरंत पुलिस और साइबर क्राइम सेल को सूचित करें।

बता दें कि, इन दिनों कई लोगों को ऐसे संदेश मिल रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि दिए लिंक पर क्लिक कर आप अपने इनकम टैक्स रिफंड के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

Write a comment
bigg-boss-13