1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, व्हाट्स ऐप मैसेज करो ATM मशीन पैसा देने आपके घर आएगी

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, व्हाट्स ऐप मैसेज करो ATM मशीन पैसा देने आपके घर आएगी

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक अनोखी सेवा की शुरुआत की है। अब SBI ग्राहकों को रुपए निकालने के लिए एटीएम मशीन तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि खुद एटीएम मशीन पैसा देने आपके घर तक आएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2020 21:40 IST
SBI ATM Cash withdrawal new facility through whatsapp message- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

SBI ATM Cash withdrawal new facility through whatsapp message

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक अनोखी सेवा की शुरुआत की है। अब SBI ग्राहकों को रुपए निकालने के लिए एटीएम मशीन तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि खुद एटीएम मशीन पैसा देने आपके घर तक आएगी। अब सिर्फ एक व्हाट्स ऐप मैसेज करने पर बैंक एटीएम लेकर ग्राहक के घर तक पहुंच जाएगा। बैंक का मानना है कि ग्राहकों को घर बैठे ही रुपए मिल जाएंगे तो उन्हें एटीएम तक नहीं पहुंचना पड़ेगा और वे कोरोना माहामारी से बचे रहेंगे।

जानिए क्या है एसबीआई की Whatsapp Message सुविधा

दरअसल, एसबीआई ने अब अपने मोबाइल एटीएम मशीनों को घर-घर ले जाने का फैसला किया है। इसके लिए एसबीआई ने 'आपकी मांग पर, एटीएम आपके द्वार पर' सेवा की शुरुआत की है। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि आप सिर्फ हमें एक व्हाट्सऐप कीजिए और हम एटीएम मशीन आपके घर के सामने लेकर आ जाएंगे। 

इसके तहत ग्राहक को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से बैंक के ना पर एक व्हाटसऐप मैसेज करना होगा। ग्राहकों से कहा गया है कि आप मोबाइल एटीएम घर बुलाने के लिए बैंक को फोन भी कर सकते हैं। इसके बाद नजदीकी शाखा की वैन एटीएम के साथ ग्राहक के घर पहुंचेगी, जहां वो बिना किसी परेशानी के पैसा निकाल पाएंगे। 

इस बारे में SBI की ओर से आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी गई है। SBI ने अपने ग्राहकों से कहा है कि आप सिर्फ हमें एक Whatsapp Message कीजिए और हम ATM आपके घर के सामने लेकर आ जाएंगे। आप मोबाइल एटीएम घर बुलाने के लिए बैंक को फोन भी कर सकते हैं। एसबीआई ने इस नई सेवा की शुरुआत लखनऊ में शुरू कर दी है और तेजी से अन्य शहरों में विस्तार किया जा रहा है।

SBI ने स्वतंत्रता दिवस पर दिया था खास तोहफा

SBI ने बीते दिनों स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स को खास तोहफा दिया है। SBI ने सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स को अब SMS अलर्ट और मिनिमम बैलेंस के चार्ज से मुक्ति मिल गई है। इन्हें इन सेवाओं के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। ग्राहक के खाते से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर बैकिंग सर्विस मैसेज के लिए लगने वाले चार्ज को बैंक ने अब खत्म कर दिया है। अब ग्राहक को इसके लिए कोई तयशुदा चार्ज नहीं देना होगा। हाल ही में SBI ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। एसबीआई के 44 करोड़ से अधिक बचत खाताधारकों ये सुविधा मिलेगी।

Write a comment