1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेटीएम के साथ मिलकर एसबीआई कार्ड ने लॉन्च किया पेटीएम एसबीआई कार्ड, जानिए क्या है ऑफर

पेटीएम के साथ मिलकर एसबीआई कार्ड ने लॉन्च किया पेटीएम एसबीआई कार्ड, जानिए क्या है ऑफर

कार्ड धारक को पेटीएम एप के जरिए मूवी टिकट या यात्रा का टिकट बुक करने पर पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट पर 5 फीसदी और पेटीएम एसबीआई कार्ड पर 3 फीसदी का कैश बैक मिलेगा। इसके साथ ही ये ऑफऱ पेटीएम मॉल से सामान खरीदने पर भी मिलेगा। कार्ड के जरिए पेटीएम एप पर अन्य भुगतान पर कार्ड धारक को 2 फीसदी कैशबैक और अन्य जगह भुगतान करने पर 1 फीसदी का कैश बैक मिलेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 04, 2020 17:11 IST
पेटीएम के साथ मिलकर...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

पेटीएम के साथ मिलकर एसबीआई कार्ड ने लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड

नई दिल्ली। एसबीआई कार्ड ने डिजिटल फाइनेंशियल प्लेटफॉर्म पेटीएम के साथ मिलकर अपने ग्राहकों के लिए खास क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। वीजा प्लेटफार्म पर लॉन्च हुए इस कार्ड के दो वेरिएंट ग्राहकों को उपलब्ध कराए जाएंगे। इसमें एक पेटीएम एसबीआई कार्ड और दूसरा पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट है। इन कार्ड्स के साथ शॉपिंग से जुड़े खास ऑफर के साथ -साथ स्मार्ट एप, वन टैप, वन टच सर्विस जैसे कई आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। एसबीआई कार्ड के मुताबिक नए कार्ड्स कंपनी की उसी सोच का हिस्सा है जिसके मुताबिक ग्राहकों को अपनी खरीदारी की अधिकतम कीमत मिले वहीं ग्राहकों को सुरक्षित भुगतान के लिए डिजिटल साधनों का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।  

क्या हैं कार्ड्स की खासियतें

पेटीएम कार्ड वेरिएंट्स में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए कार्ड ब्लॉक या अनब्लॉक करने, कार्ड की चोरी या गुम हो जाने पर कार्ड को ब्लॉक करने, डुप्लीकेट कार्ड जारी करने या फिर क्रेडिट लिमिट की जानकारी पाने के लिए वन टच सेवाएं दी गई हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को ये विकल्प भी दी गया है जिसमें वो जरूरत न पड़ने पर कॉन्टेक्ट लेस भुगतान या इंटरनेशनल ट्रांजेक्शन को बंद कर सकता है। 

क्या हैं ऑफर और सालाना फीस
इसके साथ ही कार्ड धारक को पेटीएम एप के जरिए मूवी टिकट या यात्रा का टिकट बुक करने पर पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट पर 5 फीसदी और पेटीएम एसबीआई कार्ड पर 3 फीसदी का कैश बैक मिलेगा। इसके साथ ही ये ऑफऱ पेटीएम मॉल से सामान खरीदने पर भी मिलेगा। कार्ड के जरिए पेटीएम एप पर अन्य भुगतान पर कार्ड धारक को 2 फीसदी कैशबैक और अन्य जगह भुगतान करने पर 1 फीसदी का कैश बैक मिलेगा। इसके साथ ही 2 लाख रुपये का साइबर फ्रॉड इंश्योरेंस कवर, फ्यूल सरचार्ज में छूट जैसे ऑफर भी दिए जा रहे हैं। इन कार्ड्स को 499 रुपये और 1499 रुपये की सालाना शुल्क पर पाया जा सकता है। क्रेडिट कार्ड के लॉन्च पर एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि देश में क्रेडिट कार्ड धारकों की कम संख्या और महामारी की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग और कैशलेस भुगतान की जरूरत की वजह से डिजिटल भुगतान को बढ़ावा दिया गया है।  पेटीएम के साथ साझेदारी से क्रेडिट कार्ड को लोगों के लिए और सुलभ बनाया जा सकेगा।  वहीं पेटीएम लेन्डिंग के सीईओ भावेश गुप्ता के मुताबिक ये कार्ड देश के युवाओं और पेशेवरों के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। कार्ड की मदद से वो अपने खर्चों को बेहतर तरीके से समझ और व्यवस्थित कर सकेंगे। 

Write a comment