1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, इंटरनेट बैंकिंग, UPI, YONO सेवाएं 3 घंटे बंद रहेगी

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, इंटरनेट बैंकिंग, UPI, YONO सेवाएं 3 घंटे बंद रहेगी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ग्राहक कृपया ध्यान दें। बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी जानकारी साझा की है। एसबीआई ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई, योनो, योनो बिजनेस, योनो लाइट, आईएमपीएस जैसी सेवाएं प्रभावित होने वाली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 03, 2021 17:51 IST
SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, इंटरनेट बैंकिंग, UPI, YONO सेवाएं 3 घंटे बंद रहेगी- India TV Paisa
Photo:PTI

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, इंटरनेट बैंकिंग, UPI, YONO सेवाएं 3 घंटे बंद रहेगी

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ग्राहक कृपया ध्यान दें। बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी जानकारी साझा की है। एसबीआई ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई, योनो, योनो बिजनेस, योनो लाइट, आईएमपीएस जैसी सेवाएं प्रभावित होने वाली है। ऐसे में ग्राहक पहले ही अपने जरुरी काम समय पर निपटा ले ताकि आपको समस्या का सामना ना करना पड़े।

दरअसल एसबीआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं। बैंक ने आगे कहा कि हम 4 सितंबर को रात 10.35 से 1.35 के बीच मेंटेनेंस गतिविधियां करेंगे। इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस, इंप्स, यूपीआई सेवाएं प्रभावित रहेगी। हमें आपको हुई असुविधा के लिए खेद है और आपसे अनुरोध है कि आप हमारे साथ रहें।

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, इंटरनेट बैंकिंग, UPI, YONO सेवाएं 3 घंटे बंद रहेगी

Image Source : SBI
SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, इंटरनेट बैंकिंग, UPI, YONO सेवाएं 3 घंटे बंद रहेगी

SBI ने बांड के जरिए 4000 करोड़ रुपए जुटाए

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बासेल अनुकूल अतिरिक्त टियर 1 (एटी 1) बांड के जरिये 4,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इनके लिए 7.72 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश की गई है। बैंक ने बुधवार को बयान में कहा कि इस निर्गम को निवेशकों की उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया मिली। 1,000 करोड़ रुपये के निर्गम के आकार पर 10,000 करोड़ रुपये की बोलियां मिलीं।

बयान में कहा कि निर्गम को मिली प्रतिक्रिया के आधार पर बैंक ने 7.72 प्रतिशत की कूपन दर यानी ब्याज पर 4,000 करोड़ रुपये की बोलियां स्वीकार कीं। एसबीआई ने कहा कि 2013 में बासेल तीन पूंजी नियमों के क्रियान्वयन के बाद किसी भारतीय बैंक द्वारा जारी ऐसे बांड पर यह सबसे निचला मूल्य है। स्थानीय क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों से बैंक को एएए यानी ट्रिपल ए की रेटिंग प्राप्त है। बैंक की एटी 1 पेशकश को एए प्लस रेटिंग मिली है। इस तरह के बांड के लिए यह सबसे ऊंची रेटिंग है।

Write a comment
Click Mania