Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्कूट ने भारत में फ्लाइट ऑपरेशन्स किया शुरू, सिंगापुर से चेन्नई और अमृतसर के लिए भरेगी उड़ान

स्कूट ने भारत में फ्लाइट ऑपरेशन्स किया शुरू, सिंगापुर से चेन्नई और अमृतसर के लिए भरेगी उड़ान

सिंगापुर एयरलाइंस की यूनिट स्कूट ने भारत में अपना परिचालन शुरू कर दिया है। इस किफायती विमानन कंपनी ने सिंगापुर से चेन्नई और अमृतसर के लिए उड़ान शुरू की है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 25, 2016 12:05 IST
स्कूट ने भारत में फ्लाइट ऑपरेशन्स किया शुरू, सिंगापुर से चेन्नई और अमृतसर के लिए भरेगी उड़ान- India TV Paisa
स्कूट ने भारत में फ्लाइट ऑपरेशन्स किया शुरू, सिंगापुर से चेन्नई और अमृतसर के लिए भरेगी उड़ान

नई दिल्ली। सिंगापुर एयरलाइंस की यूनिट स्कूट ने भारत में अपना परिचालन शुरू कर दिया है। इस किफायती विमानन कंपनी ने सिंगापुर से चेन्नई और अमृतसर के लिए उड़ान शुरू की है। कंपनी सिंगापुर से चेन्नई के लिए दैनिक सीधी उड़ान का परिचालन करेगी। वहीं अमृतसर के लिए सप्ताह में तीन दिन उड़ान रहेगी। कंपनी ने अक्टूबर से जयपुर के लिए उड़ान शुरू करने की पहले ही घोषणा की है।

स्कूट के भारतीय कारोबार के प्रमुख भारत महादेवन ने कहा, हम भारत में 24 मई से उड़ान शुरू कर दी है। चेन्नई और अमृतसर दोनों शहरों के लिए उड़ान सेवा एक ही दिन शुरू की गई। जयपुर के लिए सेवा दो अक्टूबर को शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा, हमारी विमानन कंपनी बहुत नई है, सिर्फ चार साल पुरानी लेकिन हमारी भारतीय बाजार में हमेशा से रुचि थी। पिछले साल जब से हमारे पास विमानों की आपूर्ति होने लगी तभी से हम भारतीय बाजार पर निगाह रखे हुए हैं। पिछले की शुरआत से यहां परिचालन शुरू करने के लिए हमने जमीनी स्तर पर काम करना शुरू किया।

उन्होंने कहा, चेन्नई में हमारी उड़ान सेवा एसआईए समूह की मौजूदा सेवाओं का पूरक होगी जबकि स्कूट की अमृतसर और जयपुर के लिए स्कूट की नयी सेवा से यात्री स्वर्ण मंत्री और गुलाबी शहर की यात्रा कर पाएंगे। महादेवन ने कहा कि चेन्नई और जयपुर के लिए 335 सीटों वाला 787-800 विमान जबकि अमृतसर के लिए 375 सीटों वाले 787-900 विमान का उपयोग किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement