Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा ‘नियम सबके लिए समान होना चाहिये’ उसे भी मिले क्षतिपूति सुरक्षा: सूत्र

सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा ‘नियम सबके लिए समान होना चाहिये’ उसे भी मिले क्षतिपूति सुरक्षा: सूत्र

प्रमुख घरेलू टीका विनिर्माता कंपनी, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा कि उसे भी कोविड टीका दायित्व के तहत क्षतिपूर्ति सुरक्षा मिलनी चाहिये।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: June 03, 2021 23:50 IST
सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा ‘नियम सबके लिए समान होना चाहिये’ उसे भी मिले क्षतिपूति सुरक्षा: सूत्र- India TV Paisa
Photo:FILE

सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा ‘नियम सबके लिए समान होना चाहिये’ उसे भी मिले क्षतिपूति सुरक्षा: सूत्र

नयी दिल्ली: प्रमुख घरेलू टीका विनिर्माता कंपनी, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा कि उसे भी कोविड टीका दायित्व के तहत क्षतिपूर्ति सुरक्षा मिलनी चाहिये। उसका कहना है कि सभी कंपनियों के लिए नियम समान होने चाहिए। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। यह घटनाक्रम फाइजर और मॉडेर्ना द्वारा भारत सरकार से क्षतिपूर्ति सुरक्षा और पूरक परीक्षण से छूट दिये जाने के अनुरोध के बाद सामने आया है। 

सीरम इंस्टीट्यूट के एक सूत्र ने कहा, ‘‘नियम सभी के लिए समान होने चाहिए।’’ इससे पहले, सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा था कि वैक्सीन निर्माताओं को, खासकर एक महामारी के दौरान, अपने टीकों के लिए मुकदमों से सुरक्षा की जरूरत है। सीरम इंस्टीट्यूट भारत में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोविड वैक्सीन 'कोविशील्ड' का उत्पादन कर रहा है और देश में उसकी दूसरी वैक्सीन 'कोवोवैक्स' के क्लिनिकल परीक्षण शुरू हो गए हैं। कंपनी को इस साल सितंबर तक इसे बाजार में उतारने की उम्मीद है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement