Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. It's not 'fare': स्पाइसजेट ने बढ़ाई टिकट कैंसिल करने की फीस, घरेलू टिकट के लिए चुकाने होंगे 1899 रुपए

It's not 'fare': स्पाइसजेट ने बढ़ाई टिकट कैंसिल करने की फीस, घरेलू टिकट के लिए चुकाने होंगे 1899 रुपए

प्राइवेट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने टिकट कैंसिल करने की अपनी फीस को लगभग 100 रुपए बढ़ा दिया है। यह बढ़ोतरी अगले महीने से लागू होगी।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: January 31, 2016 9:12 IST
It’s not ‘fare’: स्पाइसजेट ने बढ़ाई टिकट कैंसिल करने की फीस, घरेलू टिकट के लिए चुकाने होंगे 1899 रुपए- India TV Paisa
It’s not ‘fare’: स्पाइसजेट ने बढ़ाई टिकट कैंसिल करने की फीस, घरेलू टिकट के लिए चुकाने होंगे 1899 रुपए

नई दिल्ली। एक ओर जहां देश की ज्यादातर एयलाइंस कंपनियां यात्रियों को सस्ते हवाई सफर का ऑफर दे रही हैं। वहीं, दूसरी ओर टिकट कैंसिल करने का चार्ज बढ़ा दिया है। प्राइवेट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने टिकट कैंसिल करने की अपनी फीस को लगभग 100 रुपए बढ़ा दिया है। यह बढ़ोतरी अगले महीने से लागू होगी। स्पाइसजेट ने रिपब्लिक डे के मौके पर 826 रुपए में डोमेस्टिक और 3,026 रुपए में विदेशी हवाई सफर का ऑफर लॉन्च किया था। इसके तहत बुक किए गए टिकट पर 1 फरवरी से 12 अप्रैल के बीच सफर किया जा सकेगा।

घरेलू टिकट कैंसिल करने पर चुकाने होंगे 1,899 रुपए

गुड़गांव स्थित स्पाइसजेट फिलहाल घरेलू टिकट कैंसिल करने पर 1800 रुपए जबकि इंटरनेशनल बुकिंग कैंसिल करने पर 2,250 रुपए फीस के तौर पर लेती है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि नई फीस एक फरवरी से क्रमश: 1,899 रुपए और 2,349 रुपए हो जाएगी। टिकट कैंसिल होने की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है।

स्पाइसजेट पर कर्ज का बोझ हुआ कम

बजट एयरलाइन स्पाइसजेट पर पिछले एक साल के दौरान ऋण का बोझ आधे से ज्‍यादा कम हो गया है। एक साल के दौरान कंपनी अपना कर्ज करीब 1,200 करोड़ रुपए घटाकर 800 करोड़ रुपए पर लाने में सफल रही है। पिछले साल की शुरुआत में तत्कालीन संकटग्रस्त विमानन कंपनी स्पाइसजेट की बागडोर संभालने वाले अजय सिंह ने कहा कि पुनरुद्धार प्रक्रिया अच्छी तरीके से सिरे चढ़ी है और पिछली लगातार चार तिमाहियों में कंपनी मुनाफे में रही है। उन्‍होंने बताया कि कंपनी पिछले एक साल में ऋण का बोझ 1200 करोड़ रुपए घटाकर 800 करोड़ रुपए पर लाने में सफल रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement