Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Keep Waiting: सस्‍ते टमाटर और मटर के लिए अभी और करना होगा इंतजार, 15 दिसंबर के बाद घटेंगे दाम

Keep Waiting: सस्‍ते टमाटर और मटर के लिए अभी और करना होगा इंतजार, 15 दिसंबर के बाद घटेंगे दाम

सस्‍टे टमाटर और मटर के लिए अभी आपको और इंतजार करना होगा। मदर डेयरी ने मंगलवार को कहा है कि दिसंबर के दूसरे हफ्ते से मटर और टमाटर की नई फसल बाजार में आएगी।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: November 24, 2015 17:23 IST
Keep Waiting: सस्‍ते टमाटर और मटर के लिए अभी और करना होगा इंतजार, 15 दिसंबर के बाद घटेंगे दाम- India TV Paisa
Keep Waiting: सस्‍ते टमाटर और मटर के लिए अभी और करना होगा इंतजार, 15 दिसंबर के बाद घटेंगे दाम

नई दिल्‍ली। सस्‍टे टमाटर और मटर के लिए अभी आपको और इंतजार करना होगा। दिल्‍ली की सहकारी संस्‍था मदर डेयरी ने मंगलवार को कहा है कि दिसंबर के दूसरे हफ्ते से मटर और टमाटर की नई फसल बाजार में आना शुरू होगी। तभी इनके दाम और घटेंगे, फि‍लहाल मदर डेयरी पर मटर का दाम 79 रुपए प्रति किलो और टमाटर का भाव 48 से 50 रुपए प्रति किलो है। वहीं रिटेल में मटर 100 रुपए किलो और टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है।

मदर डेयरी के सफल रिटेल कारोबार प्रमुख बी जगदीश ने कहा कि दिसंबर मध्‍य तक नई फसल की आवक के बाद मटर और टमाटर के दाम 30 से 35 रुपए किलो के स्‍तर पर आ सकते हैं। उन्‍होंने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले सफल स्‍टोर पर मटर का दाम 139 रुपए किलो था। मदर डेयरी के सफल स्‍टोर पर इस समय यह 79 रुपए किलो पर आ गया है। इसी तरह टमाटर के दाम 60 रुपए से घटकर 48 से 50 रुपए किलो पर आ गए हैं।

बी. जगदीश राव ने कहा कि मटर और टमाटर दोनों के दाम नीचे आ रहे हैं। दिसंबर के मध्य तक आजादपुर मंडी में नई फसल की आवक के साथ यह 30 से 35 रुपए के स्‍तर पर आ जाएंगे। पंजाब से मटर की आवक में विलंब की वजह से इसके दाम काफी अधिक बने हुए हैं। कर्नाटक  और दक्षिण भारत से आपूर्ति प्रभावित होने की वजह से टमाटर की कीमतों में भी काफी तेजी है।

खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने सोमवार को कहा था कि टमाटर के उत्पादन में कोई कमी नहीं आई है, दाम बढ़ने की वजह वर्षा प्रभावित दक्षिण भारत से आपूर्ति बाधित होना है। मदर डेयरी के दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 380 स्टोर हैं, जबकि इसके 20 स्टोर बेगलुरु में भी हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement