Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वित्तीय स्टॉक्स में तेजी से बढ़ा शेयर बाजार, निफ्टी 15800 के ऊपर हुआ बंद

वित्तीय स्टॉक्स में तेजी से बढ़ा शेयर बाजार, निफ्टी 15800 के ऊपर हुआ बंद

निफ्टी में शामिल 34 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 6 स्टॉक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई है। फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर, बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स, ऑटो और एनर्जी सेक्टर आज बढ़े।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 13, 2021 16:03 IST
बाजार में बढ़त- India TV Paisa
Photo:PTI

बाजार में बढ़त

नई दिल्ली।  शेयर बाजार में  बीते कुछ दिनों से जारी गिरावट का सिलसिला आज थम गया। फाइनेंशियल स्टॉक्स के साथ दिग्गज स्टॉक्स में आई खरीदारी की मदद से प्रमुख इंडेक्स आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं।  मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 397 अंक की बढ़त के साथ 52770 के स्तर पर और निफ्टी 120 अंक की बढ़त के साथ 15812 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में  सबसे ज्यादा बढ़त फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर और बैंकिंग स्टॉक्स में देखने को मिली है।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज कारोबार के शुरुआत से ही बढ़त का रुख देखने को मिला। ये मजबूती पूरे दिन के दौरान लगातार बनी रही। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 52807 का दिन का उच्चतम स्तर छुआ वहीं सेंसेक्स का दिन का निचला स्तर 52546 रहा जो उसने शुरुआती कारोबार में दर्ज किया था। सेंसेक्स का पिछला बंद स्तर 52373 रहा।  यानि कारोबार के दौरान सेंसेक्स में अधिकतम 434 अंक की बढ़त देखने को मिली। बाजार आज दिन के ऊपरी स्तरों के करीब ही बंद हुआ। 

कैसा रहा स्टॉक्स का प्रदर्शन
निफ्टी में शामिल 34 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 6 स्टॉक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई है। सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक्स में आईसीआईसीआई बैंक 2.75 प्रतिशत, ग्रासिम 2.66 प्रतिशत, एचडीएफसी 2.63 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। दिग्गज स्टॉक्स में शामिल रिलायंस इंडस्ट्रीज 0.72 प्रतिशत, एचडीएफसी बैंक 0.95 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं दूसरी तरफ टीसीएस में 0.16 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिला है। 

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन
आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर में देखने को मिली है, इंडेक्स 1.48 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। वहीं बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स आज 1.35 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 1.38 प्रतिशत , ऑटो और एनर्जी सेक्टर इंडेक्स में आधा प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही। दूसरी तरफ आईटी और एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement