1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एस्‍सार स्‍टील को खरीदने के लिए सामने आए दिग्‍गज, टाटा स्‍टील, आर्सेलर मित्‍तल और एस्‍सार समूह ने दिखाई दिलचस्‍पी

एस्‍सार स्‍टील को खरीदने के लिए सामने आए दिग्‍गज, टाटा स्‍टील, आर्सेलर मित्‍तल और एस्‍सार समूह ने दिखाई दिलचस्‍पी

इस्पात कंपनी एस्सार स्टील का अधिग्रहण करने के लिए टाटा स्टील, एस्सार समूह और आर्सेलर मित्‍तल समेत इस क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों ने दिलचस्पी दिखायी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 31, 2017 19:23 IST
एस्सार स्‍टील को खरीदने के लिए सामने आए दिग्‍गज, टाटा स्‍टील, आर्सेलर मित्‍तल और एस्सार ने दिखाई दिलचस्‍पी- India TV Paisa
एस्सार स्‍टील को खरीदने के लिए सामने आए दिग्‍गज, टाटा स्‍टील, आर्सेलर मित्‍तल और एस्सार ने दिखाई दिलचस्‍पी

नई दिल्ली। कर्ज संकट में फंसी इस्पात कंपनी एस्सार स्टील का अधिग्रहण करने के लिए टाटा स्टील, एस्सार समूह और आर्सेलर मित्‍तल समेत इस क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों ने दिलचस्पी दिखायी है। एस्सार स्टील अभी ऋण शोधन प्रक्रिया से गुजर रही है। एस्सार स्टील के अधिग्रहण के लिये रूचि पत्र देने की अंतिम तिथि 23 अक्तूबर थी। उल्लेखनीय है कि एस्सार स्टील पर करीब 45 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है। एस्सार समूह के एक प्रवक्ता ने कहा, एस्सार समूह ने एस्सार स्टील के लिए दिलचस्पी जाहिर की है। इस संबंध में एक प्रस्ताव योजना तय समयसीमा के भीतर दे दी गयी है।

उसने आगे कहा कि पूरी प्रक्रिया वाणिज्यिक आधार पर है और अंतिम चयन कंपनी के लिए लगायी गयी सबसे बड़ी बोली के आधार पर होगा। उसने कहा, अमेरिका, ब्रिटेन समेत कई विकसित एवं विकासशील देशों में बोली लगाने की प्रक्रिया में प्रवर्तकों को भाग लेने की स्वीकृति है।

इस संबंध में संपर्क किये जाने पर टाटा मोटर्स के एक प्रवक्ता ने कहा, हम इन विकल्पों को देख रहे हैं। ये सभी देश में संकटग्रस्त संपत्तियां हैं। और प्रक्रिया के हिसाब से हम ऐसी संपत्तियों पर ध्यान दे रहे हैं।  विश्‍व की सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कंपनी आर्सेनल मित्‍तल को इस बाबत भेजे गये सवाल का अभी जवाब नहीं मिला है। वेदांता के प्रवक्ता ने संपर्क किये जाने पर कहा कि उनकी कंपनी ने इसमें दिलचस्पी नहीं ली है।  सार्वजनिक कंपनी सेल के प्रवक्ता ने इस मामले में कोई जानकारी होने से इंकार किया।

Write a comment