1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नई टाटा सफारी का इंतजार खत्म, 4 फरवरी से बुकिंग शुरू, जानिए कब कर सकेंगे टेस्ट ड्राइव

नई टाटा सफारी का इंतजार खत्म, 4 फरवरी से बुकिंग शुरू, जानिए कब कर सकेंगे टेस्ट ड्राइव

देश की सबसे मशहूर एसयूवी टाटा सफारी (tata safari) अब नए अवतार में आ रही है। कंपनी ने पिछले महीने इस कार के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठाया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 02, 2021 16:10 IST
नई टाटा सफारी का...- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS CARS @TATAMOTORS_CARS

नई टाटा सफारी का इंतजार खत्म, 4 फरवरी से बुकिंग शुरू, जानिए कब कर सकेंगे टेस्ट ड्राइव 

देश की सबसे मशहूर एसयूवी टाटा सफारी (tata safari) अब नए अवतार में आ रही है। कंपनी ने पिछले महीने इस कार के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठाया था। टाटा मोटर्स नई सफारी को इसी महीने भारत में लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि कंपनी अगले हफ्ते तक इस दमदार एसयूवी की कीमत की घोषणा भी कर दे। इससे पहले अब खबर आई है कि कंपनी 4 फरवरी से टाटा सफारी को देश भर के टाटा मोटर्स शोरूम पर उपलब्ध करा देगी। इसके साथ ही ग्राहक अपनी पसंदीदा सफारी की टेस्ट ड्राइव भी ले सकेंगे। बता दें कि इसकी ऑफिशियल बुकिंग भी 4 फरवरी से शुरू की जाएगी। 

आॅटोमोबाइल से जुड़ी वेबसाइट कारदेखो के अनुसार टाटा के कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर 2021 सफारी कार डेमो डिस्प्ले के लिए पहले ही पहुंच चुकी है। बुकिंग शुरू होने के साथ ही 4 फरवरी से ग्राहक इसकी टेस्ट ड्राइव कर सकेंगे। माना जा रहा है कि कंपनी अगले हफ्ते तक इस दमदार एसयूवी की कीमत की घोषणा भी कर दे। 

हैरियर के प्लेटफॉर्म पर बेस है सफारी

नई टाटा सफारी, हैरियर एसयूवी का ही थ्री-रो वर्जन है। यही कारण है कि यह काफी कुछ हैरियर जैसी ही दिखती है। इसमें सीटिंग के लिए तीन रो मिलेगी। यह 6 सीटर और 7 सीटर विकल्प में आएगी। सफारी हैरियर एसयूवी से 63 मिलीमीटर ज्यादा लंबी और 80 मिलीमीटर ज्यादा ऊंची होगी। इसके टॉप मॉडल में हैरियर की तरह पैनोरमिक सनरूफ दिया जाएगा। इसमें बिना सनरूफ वाले वेरिएंट में स्टेप्ड-अप रूफ मिलेगी जिससे थर्ड रो में बैठे पैसेंजर को केबिन में अच्छा स्पेस मिलेगा।

हैरियर से ये बातें होंगी अलग

लोग इस कार को हैरियर की कॉपी कह रहे हैं। इसे देखते हुए कंपनी ने कई खास बदलाव किए हैं। जैसे इसमें नई क्रोम ट्राई-एरो ग्रिल, बड़े 18 इंच अलॉय व्हील, नया रियर डिजाइन और नए डी-पिलर दिए गए हैं। हांलाकि इं​टीरियर में सफारी में हैरियर जैसे फीचर मिलेंगे। जिनमें 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, पावर ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और नई आईआरए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर शामिल हैं। 

Write a comment
X