1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सरकारी कैब कंपनी 'गोवामाइल्स' के खिलाफ हड़ताल पर टैक्सी चालक, होटल बिजनेस की बढ़ी मुश्किलें

सरकारी कैब कंपनी 'गोवामाइल्स' के खिलाफ हड़ताल पर टैक्सी चालक, होटल बिजनेस की बढ़ी मुश्किलें

गोवा में पर्यटन और ट्रेवल इंडस्ट्री ने राज्य में टैक्सी ड्राइवरों की आलोचना की है, जो एक ऑनलाइन ऐप-आधारित कैब एग्रीगेटर सेवा को खत्म करने की मांग करते हुए 10 दिनों से अधिक समय से हड़ताल पर हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 17, 2021 16:23 IST
taxi- India TV Paisa
Photo:FILE

taxi

पणजी। गोवा में पर्यटन और ट्रेवल इंडस्ट्री ने राज्य में टैक्सी ड्राइवरों की आलोचना की है, जो एक ऑनलाइन ऐप-आधारित कैब एग्रीगेटर सेवा को खत्म करने की मांग करते हुए 10 दिनों से अधिक समय से हड़ताल पर हैं। ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन ऑफ गोवा के अध्यक्ष नीलेश शाह ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, राज्य सरकार को अडिग रहना चाहिए। यह अनुचित मांग है। यहां तक कि राज्य प्रशासन ने हड़ताली टैक्सी ऑपरेटरों को विरोध के लिए शहर के चौक पर इकट्ठा होने की अनुमति से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा, राज्य परिवहन प्रणाली को उचित, पारदर्शी और समय पर होना चाहिए। ऐप-आधारित टैक्सी सेवा को स्क्रैप करने की उनकी मांग ऐसे समय में गलत है जब दुनिया डिजिटल तरीके से आगे बढ़ रही है।

भारतीय इंडस्ट्री परिसंघ की गोवा स्थित इकाई और अन्य व्यापार संघों ने भी राज्य सरकार से हड़ताली टैक्सी चालक संघों की किसी भी मांग पर भरोसा नहीं करने का आग्रह किया है, जिनके सदस्य राज्य भर में लगभग 30,000 टैक्सी चलाते हैं।

गोवा में टैक्सी ऑपरेटर हड़ताल पर चले गए हैं, राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा समर्थित एक कैब एग्रीगेटर सेवा, गोवामाइल्स को तत्काल खत्म करने की मांग करते हुए दावा किया गया कि इससे राज्य के लगभग 30,000 निजी पर्यटक टैक्सी ऑपरेटरों की आजीविका प्रभावित हुई है।

काफी शिकायतों के बाद, राज्य पर्यटन मंत्रालय ने 2018 में 'गोवामाइल्स' को एक आउटसोर्स निजी ऐप-आधारित टैक्सी सेवा के रूप में शुरू किया था

Write a comment
X