1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2 गुरुवार को फिर से खुलने के लिए तैयार

दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2 गुरुवार को फिर से खुलने के लिए तैयार

जीएमआर समूह के नेतृत्व वाला कंसोर्टियम-दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड गुरुवार (22 जुलाई) से इंदिरा गांधी अंतराष्र्ट्ीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 से उड़ान संचालन शुरू करेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 17, 2021 23:25 IST
दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2 गुरुवार को फिर से खुलने के लिए तैयार- India TV Paisa
Photo:PTI

दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2 गुरुवार को फिर से खुलने के लिए तैयार

नई दिल्ली: जीएमआर समूह के नेतृत्व वाला कंसोर्टियम-दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड गुरुवार (22 जुलाई) से इंदिरा गांधी अंतराष्र्ट्ीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 से उड़ान संचालन शुरू करेगा। तदनुसार, टर्मिनल-2 पर संचालन की बहाली प्रति दिन लगभग 200 हवाई यातायात मूवमेंट्स के साथ होगी और अगस्त के अंत तक उत्तरोत्तर 280 तक बढ़ने की उम्मीद है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) के अनुसार, टर्मिनल इंडिगो की 2000-2999 सीरीज की उड़ानों और गो-एयर के पूरे संचालन के साथ परिचालन फिर से शुरू करेगा और प्रारंभिक चरण में लगभग 25,000 यात्री आने की उम्मीद है।

डीआईएएल ने कहा, लगभग 27 काउंटर - गो-एयर के लिए 11 और इंडिगो के लिए 16 - संबंधित उड़ानों के यात्रियों को पूरा करने के लिए उपलब्ध हैं। बयान के अनुसार, इस टर्मिनल के फिर से खुलने के बाद टर्मिनल-2 से पहली उड़ान कोलकाता जाने वाली इंडिगो उड़ान होगी।

बयान में कहा गया है, डीआईएएल ने भारत सरकार के निदेर्शानुसार, कोविड-19 के प्रसार को रोकने और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई सुरक्षा उपाय किए हैं। एक अक्टूबर, 2020 को उड़ान संचालन फिर से शुरू होने के बाद, घरेलू हवाई यातायात में महत्वपूर्ण गिरावट के बाद, घरेलू उड़ानों के वाणिज्यिक संचालन को 18 मई, 2021 को Ý2 पर फिर से निलंबित कर दिया गया। बयान के अनुसार, टर्मिनल-2 संचालन को फिर से शुरू करने का निर्णय दिल्ली हवाई अड्डे द्वारा जून के बाद से विभिन्न राज्यों द्वारा लॉकडाउन और यात्रा मानदंडों में यात्रियों की संख्या में धीरे-धीरे वृद्धि देखने के बाद लिया गया है।

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021