Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आयात शुल्क घटाने के लिए भारत सरकार से बातचीत कर रही है Tesla : मस्क

आयात शुल्क घटाने के लिए भारत सरकार से बातचीत कर रही है Tesla : मस्क

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिका की प्रमुख कंपनी Tesla भारत सरकार के साथ तब तक आयात शुल्कों को कम करने के लिए बातचीत कर रही है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 15, 2017 18:43 IST
आयात शुल्क घटाने के लिए भारत सरकार से बातचीत कर रही है Tesla : मस्क- India TV Paisa
आयात शुल्क घटाने के लिए भारत सरकार से बातचीत कर रही है Tesla : मस्क

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिका की प्रमुख कंपनी Tesla भारत सरकार के साथ तब तक आयात शुल्कों को कम करने के लिए बातचीत कर रही है जब तक वह यहां स्थानीय कारखाना स्थापित नहीं कर लेती। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने यह जानकारी दी है। इस माह की शुरूआत में मस्क ने कहा था कि वह इन गर्मियों में Tesla और उसके उत्पादों का भारत में प्रवेश कराएंगे जो अब तक पूरा नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें : Reliance पेट्रोलियम के क्षेत्र में कर सकती है Jio जैसा धमाका, अंबानी ने की पेट्रोलियम मंत्री प्रधान से मुलाकात

मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि,

वह भारत सरकार के साथ आयात शुल्कों में अस्थाई राहत के लिए बातचीत कर रहे हैं जब तक कि वह एक स्थानीय कारखाना नहीं स्थापित कर लेते।

यह भी पढ़ें : Google ने Apple के इंजीनियर मनु गुलाटी को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाएंगे आइफोन को टक्कर देना वला नया पिक्सल

वर्तमान में भारत पूरी तरह निर्मित इलेक्ट्रिक कार के आयात पर 60 प्रतिशत सीमाशुल्क लगाती है जिनकी कीमत 40,000 डॉलर से कम है। यदि इलेक्ट्रिक कार को भारत में असेंबल किया जाता है तो पूरी इकाई पर सीमाशुल्क घटकर 10 प्रतिशत रह जाता है। यदि आयातित कार की लागत 40,000 डॉलर से अधिक है तो सीमाशुल्क 100 प्रतिशत होता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement