Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Toyota इनोवा क्रिस्‍टा को जबरदस्त रिस्पॉन्स, 10 दिनों में मिली 15000 बुकिंग

Toyota इनोवा क्रिस्‍टा को जबरदस्त रिस्पॉन्स, 10 दिनों में मिली 15000 बुकिंग

Toyota किर्लोस्कर मोटर ने 3 मई को इनोवा का एक नया एडिशन क्रिस्टा लॉन्च किया था। लॉन्च के महज 10 दिनों के भीतर इस कार को 15000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 14, 2016 12:33 IST
Toyota इनोवा क्रिस्‍टा को जबरदस्त रिस्पॉन्स, 10 दिनों में मिली 15000 बुकिंग- India TV Paisa
Toyota इनोवा क्रिस्‍टा को जबरदस्त रिस्पॉन्स, 10 दिनों में मिली 15000 बुकिंग

नई दिल्ली। जापानी वाहन कंपनी Toyota किर्लोस्कर मोटर ने 3 मई को इनोवा का एक नया एडिशन क्रिस्टा को लॉन्च किया था। लॉन्च के महज 10 दिनों के भीतर इस कार को 15000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। 13 मई से कंपनी ने इस कार की डिलिवरी शुरू की है। हालांकि मुंबई में क्रिस्टा पर 2 महीने से ज्यादा की वेटिंग चल रही है। कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा के बेस वेरिएंट की कीमत 13.8 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, मुम्बई) रखी है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 20.78 लाख रुपए है।

इनोवा क्रिस्टा में क्या है खास

कंपनी के मुताबिक पिछले मॉडल की तुलना में नई इनोवा हल्की है। इनोवा क्रिस्टा में 2.4 लीटर व 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। इसमें स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल है और टॉप एंड 2.8 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। इस कार के एक्सटीरियर पर नजर डालें तो इसके फ्रंट में नई शार्प बॉडी लाइंस, नया हैडलैंप क्लस्टर और नई 2 स्लेट क्रोम ग्रिल दी गई है। नई इनोवा क्रिस्टा पुरानी इनोवा के मुकाबले ज्यादा चौडी और लम्बी है।

तस्‍वीरों में देखिए नई इनोवा क्रिस्‍टा

Innova @ Auto Expo

innova-4Innova @ Auto Expo

innova-1Innova @ Auto Expo

innova-2Innova @ Auto Expo

innova-5Innova @ Auto Expo

innova-3Innova @ Auto Expo

कैसा है इनोवा क्रिस्टा का इंटीरियर

इंटीरियर में इसके केबिन में वुड फिनिश डिजायन, 7-इंच का नेविगेशन सपोर्ट वाला टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लैदर अपोहस्ट्री, फोल्डेबल सीट बैक टेबल, 8-वे पावर एडजस्ट सीट की सुविधा दी गई है। साथ ही कार की सेकेंड रो में सिल्वर डैश का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कार में 20 बॉटल होल्डर दिए गए हैं। थर्ड रो में बैठे लोगों के लिए अलग से एसी वेंट भी लगाए गए हैं।

इस नई इनोवा को कंपनी ने टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (TNGA) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कंपनी के मुताबिक पिछले मॉडल की तुलना में नई इनोवा हल्की होने के साथ-साथ 180mm ज्यादा लंबी, 60mm ज्यादा चौड़ी और 45mm ज्यादा ऊंची होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement