1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ट्राई ने समान श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए भेदभावपूर्ण टैरिफ पर लगाई रोक, नए प्‍लान की जानकारी 7 दिन में देनी होगी

ट्राई ने समान श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए भेदभावपूर्ण टैरिफ पर लगाई रोक, नए प्‍लान की जानकारी 7 दिन में देनी होगी

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दूरसंचार ऑपरेटरों को समान श्रेणी के ग्राहकों के लिए भेदभावपूर्ण टैरिफ को रोकने का निर्देश दिया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 25, 2017 21:17 IST
ट्राई ने समान श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए भेदभावपूर्ण टैरिफ पर लगाई रोक, नए प्‍लान की जानकारी 7 दिन में देनी होगी- India TV Paisa
ट्राई ने समान श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए भेदभावपूर्ण टैरिफ पर लगाई रोक, नए प्‍लान की जानकारी 7 दिन में देनी होगी

नई दिल्‍ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दूरसंचार ऑपरेटरों को समान श्रेणी के ग्राहकों के लिए भेदभावपूर्ण टैरिफ को रोकने का निर्देश दिया है। साथ ही दूरसंचार कंपनियों से किसी भी प्लान को पेश करने के सात दिन के भीतर उसका ब्योरा नियामक को देने का निर्देश दिया गया है।

रिलायंस जियो ने ट्राई से भारती एयरटेल की अप्रैल में शिकायत करते हुए कहा था कि दूरसंचार कंपनी ने दर नियमों का उल्लंघन किया है और गुमराह करने वाली पेशकश की हैं। समान प्लान में कंपनी अपने ग्राहकों के बीच ही भेदभाव कर रही है। जियो ने एयरटेल पर भारी जुर्माना लगाने की मांग करते हुए कहा था कि एयरटेल के दो 293 और 449 रुपए के प्लान का विपणन गुमराह करने वाले तरीके से किया जा रहा है।

जियो ने कहा था कि इन पेशकशों के बारे में एयरटेल के विज्ञापनों के जरिये संभावित ग्राहकों को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है। ग्राहकों को ऐसा समझाने का प्रयास किया जा रहा है कि उन्‍हें 70 दिन तक प्रतिदिन एक जीबी डाटा मिलेगा। वहीं भारती एयरटेल के प्रवक्ता ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कंपनी पूरी तरह नियामकीय दिशानिर्देशों का अनुपालन कर रही है।

Write a comment
bigg-boss-13