Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई की रिपोर्ट की खारिज, रेगुलेटर ने कहा ड्राइव टेस्ट पूरी तरह पारदर्शी

टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई की रिपोर्ट की खारिज, रेगुलेटर ने कहा ड्राइव टेस्ट पूरी तरह पारदर्शी

टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई के उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया, जिसमें रेगुलेटर ने कॉल ड्रॉप की दिक्कत में कोई सुधार नहीं आने की बात कही है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: February 10, 2016 14:27 IST
टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई की रिपोर्ट की खारिज, रेगुलेटर ने कहा ड्राइव टेस्ट पूरी तरह पारदर्शी- India TV Paisa
टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई की रिपोर्ट की खारिज, रेगुलेटर ने कहा ड्राइव टेस्ट पूरी तरह पारदर्शी

नई दिल्ली। कॉल ड्रॉप को लेकर एक बार फिर टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई और टेलीकॉम कंपनियों के बीच टकराव बढ़ गया है। टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई के उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया, जिसमें रेगुलेटर ने कॉल ड्रॉप की दिक्कत में कोई सुधार नहीं आने की बात कही है। दरअसल देश के चुनिंदा शहरों में कॉल ड्रॉप को लेकर ट्राई ने ड्राइव टेस्ट करवाया था। इस ड्राइव टेस्ट में 2जी सर्किल में सभी टेलीकॉम कंपनियां फेल हुई थीं। लेकिन इस रिपोर्ट को टेलीकॉम कंपनियों ने खारिज कर दिया है।

ट्राई ने जाहिर की कड़ी प्रतिक्रिया

ट्राई चेयरमैन आर एस शर्मा ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। ड्राइव टेस्ट के फर्जी होने की शिकायत पर आर एस शर्मा ने कहा कि टेस्ट पूरी तरह से पारदर्शी है। ट्राई ड्राइव टेस्ट करती रहती है। ट्राई की टेलीकॉम कंपनियों की शिकायत पर नजर है। टेस्ट के समय टेलीकॉम कंपनियों के सुझाव लिए गए थे। कॉल कॉल ड्रॉप को लेकर ट्राई और टेलीकॉम कंपनियां कई बार आमने सामने आ चुकी है।

तस्वीरों में देखिए बेहतरीन सेल्फी स्मार्टफोन्स

selfie smartphones

indiatvpaisaasus-zenfone-2-laser-smartpIndiaTV Paisa

indiatvpaisaHuawei-Honor-4XIndiaTV Paisa

indiatvpaisasamsung-galaxy-on7IndiaTV Paisa

indiatvpaisalavapixelv1IndiaTV Paisa

indiatvpaisainfocus m530IndiaTV Paisa

ट्राई की कॉल ड्रॉप जांच में ‘फेल’ हुई’ कंपनियां

सार्वजनिक क्षेत्र की एम.टी.एन.एल. सहित ज्यादातर टेलीकॉम कंपनियां नेटवर्क और सर्विस की गुणवत्ता संबंधी जांच में ‘विफल’ रही हैं। दूरसंचार नियामक ट्राई ने बातचीत के दौरान कॉल कटने यानी काल ड्रॉप की समस्या पर काबू पाने के अपने प्रयासों के तहत उक्त आकस्मिक परीक्षण किए थे। ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई, पुणे और भुवनेश्वर में किसी भी टेलीकॉम कंपनी की कॉल ड्रॉप की समस्या में सुधार नहीं हुआ है। ट्राई के मानकों के अनुसार किसी टेलीकॉम कंपनी के नेटवर्क पर 2 फीसदी से अधिक कॉल अपने आप नहीं कटनी चाहिए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement