1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जल्‍द मिलेगी फ्लाइट में भी मोबाइल कनेक्टिविटी, दिसंबर अंत तक ट्राई देगा अपनी सिफारिशें

जल्‍द मिलेगी फ्लाइट में भी मोबाइल कनेक्टिविटी, दिसंबर अंत तक ट्राई देगा अपनी सिफारिशें

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) उड़ान के दौरान मोबाइल कनेक्टिविटी (इन फ्लाइट) की अनुमति देने के बारे में अपनी सिफारिशें इस महीने के अंत तक देगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: December 13, 2017 15:49 IST
in-flight connectivity- India TV Paisa
in-flight connectivity

नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) उड़ान के दौरान मोबाइल कनेक्टिविटी (इन फ्लाइट) की अनुमति देने के बारे में अपनी सिफारिशें इस महीने के अंत तक देगा। इसके अलावा नियामक दूरसंचार विभाग को प्रस्तावित नई दूरसंचार नीति (एनटीपी) के बारे में भी सुझाव देगा। इन फ्लाइट कनेक्टिविटी का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है।

ट्राई ने एनटीपी के विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श के लिए चार कार्य समूह बनाए हैं। इनमें लाइसेंसिंग, बुनियादी ढांचा और ब्रॉडबैंड भी शामिल हैं। ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने कहा कि हम इस पर काम कर रहे हैं। निश्चित रूप से यह इस कैलेंडर साल में आ जाएंगी। मतलब अगले 15 दिन में।  शर्मा ने हालांकि इसका अधिक ब्योरा देने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि इसका व्यापक बिंदु यह है कि इन फ्लाइट कनेक्टिविटी को मंजूरी मिल जाएगी। शर्मा यहां समावेशी विकास के लिए सैटेलाइट ब्रॉडबैंड को रफ्तार विषय पर आयोजित सम्मेलन के मौके पर संवाददाताओं से अलग से बात कर रहे थे।

एनटीपी पर शर्मा ने कहा कि ट्राई में इस पर पहले ही कई दौर की चर्चा हो चुकी है। हम जल्द इस बारे में अपने सुझाव देंगे। मुक्त आकाश नीति पर शर्मा ने कहा कि नीति में यह अनिवार्य है कि ब्रॉडबैंड देने के इच्छुक सेवाप्रदाता या अन्य सैटेलाइट ऑपरेटरों से अनुबंध कर सकेंगे। हालांकि, प्रणाली में अभी भी कुछ खामियां हैं। 

Write a comment
coronavirus
X