Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. छोटे शहरों में भी मिलेगी हवाई सफर की सुविधा, गोएयर टियर-2 और 3 शहरों में बढ़ाएगी कनेक्‍टीविटी

छोटे शहरों में भी मिलेगी हवाई सफर की सुविधा, गोएयर टियर-2 और 3 शहरों में बढ़ाएगी कनेक्‍टीविटी

गोएयर ने सोमवार को मेट्रो शहरों के साथ टियर-2 और 3 शहरों के बीच कनेक्‍टीविटी बढ़ाने और इस साल मार्च से 12 अतिरिक्‍त डेली सर्विस शुरू करने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: January 11, 2016 20:15 IST
छोटे शहरों में भी मिलेगी हवाई सफर की सुविधा, गोएयर टियर-2 और 3 शहरों में बढ़ाएगी कनेक्‍टीविटी- India TV Paisa
छोटे शहरों में भी मिलेगी हवाई सफर की सुविधा, गोएयर टियर-2 और 3 शहरों में बढ़ाएगी कनेक्‍टीविटी

मुंबई। बजट एयरलाइन गोएयर ने सोमवार को मेट्रो शहरों के साथ टियर-2 और 3 शहरों के बीच कनेक्‍टीविटी बढ़ाने और इस साल मार्च से 12 अतिरिक्‍त डेली सर्विस शुरू करने की घोषणा की है। एयरलाइन ने आने वाले गर्मियों के सीजन में चान नए रूट पर हवाई सेवाएं भी शुरू करने की घोषणा की है। इस साल एयरलाइंस के लिए 27 मार्च से गर्मियों का सीजन शुरू होगा।

वाडिया ग्रुप प्रवर्तित गोएयर, जो कि इंडिगो के बाद दूसरी फायदे में चलने वाली कंपनी है, वर्तमान में 22 घरेलू गंत्‍व्‍यों के लिए 144 डेली फ्लाइट का संचालन कर रही है। इसके बेड़े में 19 एयरबस ए320 जहाज हैं। एयरलाइन ने सोमवार को बताया कि नई सारणी के मुताबिक गोएयर मुंबई से लेह और बेंगलुरु से पोर्ट ब्‍लेयर के बीच सीधी कनेक्‍टीविटी उपलब्‍ध कराएगी। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि मेट्रो शहरों के साथ दो रिमोट एरिया लेह और पोर्ट ब्‍लेयर के बीच सीधी फ्लाइट कनेक्‍टीविटी उपलब्‍ध कराने वाली गोएयर पहली कंपनी होगी। कंपनी ने कहा कि 10 शहरों को जोड़ने के लिए वह अतिरिक्‍त चक्‍कर बढ़ाएगी और समय में सुधार करेगी।

गोएयर के सीईओ वोल्‍फगैंस प्रोक ने कहा कि आगामी गर्मियों के सीजन में मुंबई-दिल्‍ली-बेंगलुरु तिकोण को जोड़ने वाले सिद्धांत का पालन करते हुए इन मेट्रो शहरों को टियर-2 और 5 शहरों से बेहतर समय और कनेक्‍टीविटी के साथ जोड़ा जाएगा। उन्‍होंने बताया कि इससे ग्राहकों को तेज और सुविधाजनक यात्रा की योजना बनाने में मदद मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि हॉलीडे और बिजनेस दोनों ही तरह के यात्रियों को नई फ्लाइट आकर्षित करेंगी। कंपनी ने बताया कि दिल्‍ली से रांची, लखनऊ और पटना के लिए फ्लाइट की संख्‍या बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा श्रीनगर को मुंबई से जोड़ा जाएगा। इतना ही नहीं कंपनी ने बताया कि बेंगलुरु से पटना और रांची को जोड़ने के लिए 2016 के ग्रीष्‍मकाल में डेली फ्लाइट शुरू की जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement