1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रेल मंत्रालय ने दिया स्‍पष्‍टीकरण, 14 अप्रैल के बाद की तारीख के लिए रेल टिकट आरक्षण सुविधा को नहीं रोका गया

रेल मंत्रालय ने दिया स्‍पष्‍टीकरण, 14 अप्रैल के बाद की तारीख के लिए रेल टिकट आरक्षण सुविधा को नहीं रोका गया

रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रेलवे 15 अप्रैल से रिजर्वेशन सुविधा शुरू करने जा रही है, जो बिल्कुल भी सही नहीं है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 02, 2020 12:24 IST
train reservations for journeys after 14th April were never stopped Railways clarify- India TV Paisa

train reservations for journeys after 14th April were never stopped Railways clarify

नई दिल्‍ली। रेल मंत्रालय ने गुरुवार को यह स्‍पष्‍टीकरण दिया है कि भारतीय रेलवे ने 14 अप्रैल के बाद की तारीख के लिए रेट टिकट आरक्षण को कभी बंद नहीं किया था और न ही इस संबंध में कोई नया निर्देश जारी किया गया है। रेल मंत्रालय को यह स्‍पष्‍टीकरण कुछ मीडिया रिपोर्ट के सामने आने के बाद देना पड़ा है, जिसमें दावा किया गया है कि रेलवे ने लॉकडाउन अवधि के बाद की तारीख के लिए आरक्षण सुविधा को चालू कर दिया है।

रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रेलवे 15 अप्रैल से रिजर्वेशन सुविधा शुरू करने जा रही है, जो बिल्‍कुल भी सही नहीं है।

रेल मंत्रालय ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि रेल टिकट आरक्षण सुविधा को लॉकडाउन अवधि 24 मार्च से 14 अप्रैल के अलावा अन्‍य आगे की तारीखों के लिए कभी बंद ही नहीं किया गया था।

रेल मंत्रालय ने कहा है कि चूंकि आरक्षित टिकट लेने के लिए अग्रिम आरक्षण अवधि 120 दिनों की है, ऐसे में 15 अप्रैल और इसके बाद की तारीख के लिए टिकट आरक्षण सुविधा लॉकडाउन शुरू होने से काफी पहले ही चालू थी।

train reservations for journeys after 14th April were never stopped Railways clarify

train reservations for journeys after 14th April were never stopped Railways clarify

कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि भारतीय रेलवे 15 अप्रैल से अपनी टिकट आरक्षण सुविधा को फि‍र से चालू करने जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संपूर्ण देश में लॉगडाउन घोषि‍त करने के बाद रेलवे ने रेल टिकट आरक्षण सुविधा को भी बंद कर दिया है।

Write a comment
X