Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. UAE की एतिहाद एयरलाइन ने कतर के लिए उड़ानें निलंबित कीं, बहरीन ने भी खत्‍म किए राजनयिक संबंध

UAE की एतिहाद एयरलाइन ने कतर के लिए उड़ानें निलंबित कीं, बहरीन ने भी खत्‍म किए राजनयिक संबंध

कतर के साथ संबंध खत्म करने वाले प्रमुख खाड़ी के देशों में UAE भी शामिल हो गया है जिसके बाद एतिहाद ने कतर के लिए उड़ानें निलंबित करने का फैसला किया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 05, 2017 13:18 IST
UAE की एतिहाद एयरलाइन ने कतर के लिए उड़ानें निलंबित कीं, बहरीन ने भी खत्‍म किए राजनयिक संबंध- India TV Paisa
UAE की एतिहाद एयरलाइन ने कतर के लिए उड़ानें निलंबित कीं, बहरीन ने भी खत्‍म किए राजनयिक संबंध

अबू धाबी। अबू धाबी की एतिहाद एयरवेज ने कतर के लिए उड़ानें निलंबित करने की घोषणा की है। एक बड़े क्षेत्रीय संकट के बीच दोहा के साथ संबंध खत्म करने वाले प्रमुख खाड़ी के देशों में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) भी शामिल हो गया है जिसके बाद एतिहाद ने कतर के लिए उड़ानें निलंबित करने का फैसला किया है। एतिहाद ने कहा कि ये उड़ानें आज से बंद हो जाएंगी। UAE, के अलावा सउदी अरब और बहरीन ने 24 घंटों में कतर के साथ हवाई, जमीनी और समुद्री संपर्क समाप्त करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : मई में सर्विसेज PMI ग्रोथ चार महीने के शीर्ष स्‍तर पर पहुंचा, ज्‍यादा ऑर्डर्स के कारण अधिक लोगों को मिली नौकरियां

एतिहाद दोहा के लिए चार दैनिक रिटर्न उड़ानों का परिचालन करती है। एयरलाइन ने कहा कि अगले नोटिस तक उड़ानें निलंबित रहेंगी। दुबई एमिरैट्स सहित इन तीन खाड़ी देशों की अन्य विमानन कंपनियों द्वारा भी इसी तरह की घोषणा की जा सकती है।

बहरीन ने भी खत्‍म किए कतर से राजनयिक संबंध

बहरीन ने खाड़ी देशों के बीच बढ़ते विवादों के मद्देनजर कतर के साथ अपने राजनयिक रिश्ते खत्म करने की घोषणा की है। बहरीन के विदेश मंत्रालय ने आज सुबह जारी बयान में कहा कि वह कतर की राजधानही दोहा से अपना राजनयिक मिशन 48 घंटे में हटा रहा है। वहीं बहरीन से कतर के सभी राजनयिक भी इस अवधि में बहरीन से चले जाएंगे। बयान में कहा गया है कि कतर के नागरिकों को बहरीन को दो सप्ताह में छोड़ना होगा। दोनों देशों के बीच वायु तथा समुद्री यातायात बंद हो जाएगा। अभी यह तत्काल पता नहीं चल पाया है कि इससे कतर एयरवेज पर क्या प्रभाव पड़ेगा, जो क्षेत्र की प्रमुख लंबी दूरी की एयरलाइन है।

यह भी पढ़ें : GST के बाद महंगे हो जाएंगे कपड़े, 1,000 रुपए से कम के रेडीमेड गारमेंट्स पर लगेगा 5% टैक्‍स

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement