Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. उबर घरों तक पहुंचाएगी जरूरी सामान, बिग बास्केट के साथ करार

उबर घरों तक पहुंचाएगी जरूरी सामान, बिग बास्केट के साथ करार

ग्राहकों तक जरूरी सामान पहुंचाने के लिए नहीं लिया जाएगा कमीशन

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 02, 2020 23:03 IST
Uber for essential items- India TV Paisa

Uber for essential items

नई दिल्ली। एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर उपभोक्ताओं को घर पर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करेगी। देश में मौजूदा लॉकडाउन के बीच लोगों को उनकी जरूरत का सामान घर पर पहुंचाने के लिए उबर ने बिगबास्केट के साथ गठजोड़ किया है। उबर इसी तरह की अन्य आपूर्ति सेवाओं के लिए विभिन्न सुपरमार्केट्स और फार्मेसी से भी बातचीत कर रही है। कंपनी ने कहा है कि दोपहिया उबरमोटो और कार सर्विस उबरगो और उबरएक्सएल के साथ चालक-भागीदारों का नेटवर्क सुरक्षित तरीके से आवश्यक सामान की आपूर्ति उपभोक्ताओं के घरों तक करेंगे।

उबर भारत और दक्षिण एशिया के निदेशक परिचालन प्रभजीत सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा कि हमारी इस सेवा से लोगों को फायदा होगा। कोविड-19 पर अंकुश के प्रयासों में हम सहयोग देना चाहते हैं। इससे उपभोक्ताओं को समय पर आवश्यक सामान मिल सकेगा। वहीं चालकों को इससे आमदनी होगी। हम अपने इन प्रयासों के लिए कोई कमीशन नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रॉसरी आपूर्ति कंपनी बिगबास्केट से करार इस दिशा में पहला कदम है। सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं मसलन स्वास्थ्य सेवा,  बैंकिंग और मीडिया के लोगों को ही आवाजाही की अनुमति दी है। चूंकि कैब सेवाओं को परिचालन की अनुमति नहीं है ऐसे में इनसे जुड़े चालकों या ड्राइवरों के पास आमदनी का कोई जरिया नहीं है। इस नई सेवा के जरिये बिगबास्केट बेंगलुरु, हैदराबाद, चंडीगढ़ और नोएडा में ग्राहकों को सेवाएं दे पाएगी। आपूर्ति भागीदारों के लिए ई-पास और उनके प्रशिक्षण का काम बिगबास्केट देखेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement