1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यूको बैंक का होम लोन हुआ सस्ता, जानिए कितनी हुई ब्याज दर

यूको बैंक का होम लोन हुआ सस्ता, जानिए कितनी हुई ब्याज दर

यूको बैंक ने होम लोन पर ब्याज दरें 0.25 प्रतिशत घटा दी है। संशोधित दरें बुधवार से प्रभाव में आ गयी हैं। बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित आवास ऋण पर ब्याज दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 18, 2020 22:25 IST
सस्ता हुआ होम लोन- India TV Paisa
Photo:PTI

सस्ता हुआ होम लोन

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक का होम लोन सस्ता हो गया है। बैंक ने अपने कर्ज की दरों में कटौती का ऐलान किया है। यूको बैंक ने होम लोन पर ब्याज दरें 0.25 प्रतिशत घटा दी है। संशोधित दरें बुधवार से प्रभाव में आ गयी हैं। बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित आवास ऋण पर ब्याज दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होगी। ये ब्याज दर सभी पर लागू होगी, भले ही कर्ज की राशि कुछ भी हो और कर्ज लेने वाला कोई भी काम करने वाला हो। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक को भरोसा है कि वह त्योहार के दौरान अक्टूबर और नवंबर में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र के लिये 3,000 करोड़ रुपये के कर्ज देने के लक्ष्य को हासिल करेगा। इसमें से 1,900 करोड़ रुपये कर्ज की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है।

इससे पहले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने रेपो दर से जुड़ी कर्ज की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया था। फेस्टिव सीजन के दौरान बैंक ने कर्ज दरें 0.15 प्रतिशत घटाकर 6.90 प्रतिशत करने का ऐलान किया था, जो कि 7 नवंबर से प्रभावी हो चुकी हैं। हालांकि दरों में कटौती का सिलसिला फेस्टिव सीजन की शुरुआत से ही जारी है। कर्ज की मांग में तेजी लाने के लिए बैंक लगातार दरों में कटौती ऑफर कर रहे हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, यूनियन बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक पहले ही अपनी कर्ज दरों में कटौती कर चुके हैं। फिलहाल बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन के लिए 6.85 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर ऑफर कर रहा है। वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक 6.90 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर ऑफर कर रहा है। यूनियन बैंक 6.85 की शुरुआती ब्याज दर ऑफर कर रहा है। बैंक महिलाओं को ब्याज दर में इसके अलावा भी अतिरिक्त छूट ऑफर कर रहे हैं।

Write a comment