1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. UrbanClap ने अपना नाम बदलकर किया Urban Company, 2025 तक 10 लाख पेशेवरों को जोड़ने का है लक्ष्‍य

UrbanClap ने अपना नाम बदलकर किया Urban Company, 2025 तक 10 लाख पेशेवरों को जोड़ने का है लक्ष्‍य

फिलहाल कंपनी के पास ऐसे पेशेवरों की संख्या लगभग 25 हजार है और कंपनी अभी देश के 14 शहरों में 30 लाख परिवारों को अपनी सेवाएं मुहैया करा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 30, 2020 15:40 IST
 UrbanClap rebrands itself as Urban Company- India TV Paisa

 UrbanClap rebrands itself as Urban Company

नई दिल्‍ली। लोगों को घर में ही बाल कटवाने से लेकर एसी रिपेयर तक की सेवा देने वाली स्टार्टअप कंपनी अर्बनक्लैप ने अपना ब्रांड नाम बदलकर अर्बन कंपनी कर दिया है। कंपनी के सह-संस्थापक अभिराज बहल ने कहा कि हमारे लिए एक ऐसा ब्रांड होना जरूरी है जो विश्व स्तर पर स्वीकार्य हो। सिडनी में डार्लिंग हार्बर के पड़ोस से लेकर दिल्ली के मोहल्ले तक अर्बन कंपनी सबको अपील करने वाला सरल नाम है।

अबर्नक्‍लैप ने 2014 में एक छोटी स्टार्टअप कंपनी के तौर पर गुरुग्राम से शुरुआत की थी। बाद में कंपनी ने संयुक्त अरब अमीरात के बाजार में प्रवेश किया। हाल ही में कंपनी ने सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया में अपना परिचालन शुरू किया है। लोगों के बीच सेवा पहुंचाने वालों के एक सवाल के जवाब में बहल ने कहा कि कंपनी अपने साथ जुड़ने वाले पेशेवरों की गहन जांच-पड़ताल करती है, ताकि ग्राहक के विश्वास को बनाया रखा जा सके।

वहीं एप में ग्राहक और यहां तक कि पेशेवर की सुरक्षा के लिए एसओएस (आपातकालीन बटन) की सुविधा देती है। कंपनी असंगठित क्षेत्र की विभिन्न सेवाओं जैसे कि बाल कटवाने, स्पा, सैलून, घर की साफ सफाई, घर की रंगाई पुताई और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान की मरम्मत इत्यादि की ऑनलाइन बुकिंग सेवा देती है।

बहल ने बताया कि कंपनी ने 2025 तक अपने मंच पर ऐसी सेवा देने वाले पेशेवरों की संख्या को 10 लाख करने का लक्ष्य रखा है। अभी फिलहाल कंपनी के पास ऐसे पेशेवरों की संख्या लगभग 25 हजार है और कंपनी अभी देश के 14 शहरों में 30 लाख परिवारों को अपनी सेवाएं मुहैया करा रही है।

Write a comment
coronavirus
X