1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. विजय माल्‍या को मिली बड़ी राहत, यूके हाई कोर्ट ने दिवालिया याचिका पर सुनवाई की स्‍थगित

विजय माल्‍या को मिली बड़ी राहत, यूके हाई कोर्ट ने दिवालिया याचिका पर सुनवाई की स्‍थगित

चीफ इन्सोल्वेंसी एंड कंपनी कोर्ट के न्यायाधीश ब्रिग्स ने गुरुवार को दिए अपने फैसले में कहा कि इस समय बैंकों को इस तरह की कार्रवाई आगे बढ़ाने का मौका देने की कोई वजह नहीं है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 10, 2020 8:59 IST
Vijay Mallya gets bankruptcy reprieve from UK High Court - India TV Hindi News

Vijay Mallya gets bankruptcy reprieve from UK High Court 

लंदन। देश छोड़कर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। लंदन में हाई कोर्ट ने भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व वाले भारतीय बैंकों के समूह की उस याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी है, जिसमें कर्ज के बोझ से दबे कारोबारी को दिवालिया घोषित करने की मांग की गई है, ताकि उससे तकरीबन 1.145 अरब पाउंड का कर्ज वसूला जा सके।

लंदन हाई कोर्ट की दिवालिया शाखा के न्यायाधीश माइक ब्रिग्स ने माल्या को राहत देते हुए कहा कि जब तक भारत के सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिकाओं और कर्नाटक हाई कोर्ट के समक्ष समझौते के उनके प्रस्ताव का निपटारा नहीं हो जाता तब तक उन्हें वक्त दिया जाना चाहिए।

चीफ इन्सोल्वेंसी एंड कंपनी कोर्ट के न्यायाधीश ब्रिग्स ने गुरुवार को दिए अपने फैसले में कहा कि इस समय बैंकों को इस तरह की कार्रवाई आगे बढ़ाने का मौका देने की कोई वजह नहीं है। गौरतलब है कि भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के समूह ने माल्या को दिवालिया घोषित करने का अनुरोध किया है ताकि उस पर बकाया करीब 1.145 अरब पाउंड का कर्ज वसूला जा सके।

Latest Business News

Write a comment