1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत में कारोबार बंद करने की अफवाहों को लेकर वोडाफोन ने दिया जवाब, जानिए कंपनी ने क्या कुछ कहा

भारत में कारोबार बंद करने की अफवाहों को लेकर वोडाफोन ने दिया जवाब, जानिए कंपनी ने क्या कुछ कहा

टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी वोडाफोन ने भारतीय बाजार से बाहर निकलने की खबरों को गुरुवार को निराधार अफवाह करार दिया।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: November 01, 2019 7:51 IST
vodafone- India TV Paisa

vodafone

नई दिल्ली। टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी वोडाफोन ने भारतीय बाजार से बाहर निकलने की खबरों को गुरुवार को निराधार अफवाह करार दिया। ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने कहा कि वह भारतीय बाजार में निवेश बनाये रखेगी और मौजूदा चुनौतीपूर्ण दौर से निकलने के लिए सरकार से मदद मांग रही है।

वोडाफोन समूह ने एक बयान में कहा कि वोडाफोन भारतीय मीडिया के कुछ हलकों में चल रही निराधार अफवाहों से अवगत है कि हमने भारतीय बाजार से निकलने का निर्णय लिया है। हम यह कहना चाहेंगे कि यह सत्य नहीं है और ऐसी बातें दुर्भावनापूर्ण हैं। 

vodafone

वोडाफोन समूह ने एक बयान में कहा कि 'वोडाफोन भारतीय मीडिया के कुछ हलकों में चल रही निराधार अफवाहों से अवगत है कि हमने भारतीय बाजार से निकलने का फैसला लिया है। हम यह कहना चाहेंगे कि यह सच नहीं है और ऐसी बातें दुर्भावनापूर्ण हैं।' वोडाफोन समूह ने कहा कि वह सरकार के साथ सक्रियता से संपर्क में है और इस चुनौतीपूर्ण समय में भारत में (आईडिया के साथ अपने) जॉइंट वेंचर को संभाल रहे स्थानीय प्रबंधन को पूरा समर्थन दे रही है।

इसलिए उठी थीं वोडाफोन के बंद होने की अफवाहें

काफी समय से वोडाफोन को कारोबार में नुकसान उठाना पड़ रहा है और भारी कर्ज के कारण कंपनी अपना कारोबार बंद कर सकती है ऐसी खबरें आ रही थीं। हाल ही में वोडाफोन और आइडिया का मर्जर हुआ है। कुछ समय पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने वोडाफोन-आइडिया को एडजेस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) पर फैसला दिया है और इसके मुताबिक कंपनी को तीन महीने में एजीआर के तौर पर 40,000 करोड़ रुपए देने होंगे।

सुप्रीम कोर्ट के वोडाफोन को एजीआर पर दिए फैसले के बाद कंपनी का शेयर एक साल के निचले स्तर पर आ गया था। जिसके बाद से वोडाफोन के भारत से कारोबार समेटने की अटकलें तेजी से फैल रही थीं। ऐसा कहा जा रहा था कि वोडाफोन जल्द ही यहां से अपना कामकाज बंद कर सकती है। इसी को लेकर बीती 25 अक्टूबर को वोडा-आइडिया ने स्टॉक एक्सचेंज को कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कंपनी पर बड़ा असर दिखा है। माना जा रहा था कि इसी के कारण कंपनी अपना कारोबार भारत से बंद करने की तैयारी में है लेकिन अब कंपनी ने अपनी स्थिति को साफ कर दिया है।

Write a comment