Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यूपी, गुजरात, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में वोडाफोन शुरू करेगा 4जी सर्विस

यूपी, गुजरात, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में वोडाफोन शुरू करेगा 4जी सर्विस

वोडाफोन जल्‍द ही नए सर्किल में अपने 4जी नेटवर्क का विस्‍तार करने जा रही है। कंपनी गुजरात, हरियाणा, पूर्वी UP और पश्चिम बंगाल में अपनी 4जी सर्विस शुरू करेगी।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 13, 2016 17:29 IST
UP, गुजरात, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में वोडाफोन शुरू करेगा 4G सर्विस, खरीदेगी और स्‍पेक्‍ट्रम- India TV Paisa
UP, गुजरात, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में वोडाफोन शुरू करेगा 4G सर्विस, खरीदेगी और स्‍पेक्‍ट्रम

नई दिल्‍ली। टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन जल्‍द ही नए सर्किल में अपने 4जी नेटवर्क का विस्‍तार करने जा रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह गुजरात, हरियाणा, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश (UP)और पश्चिम बंगाल में अपनी 4जी सर्विस शुरू करेगी। इसके साथ ही कंपनी अपने सर्विस और नेटवर्क बेहतर बनाने के लिए और स्पेक्ट्रम खरीदने जा रही है।

वोडाफोन इंडिया के प्रबंध निदेशक तथा सीईओ सुनील सूद ने कहा, ‘‘हमारी और स्पेक्ट्रम लेने की योजना है, चाहे वह कारोबारी मार्ग से हो या साझेदारी मार्ग से या फिर नीलामी मार्ग से। हमने इस बारे में अबत क घोषणा नहीं की है। लेकिन हमारी और स्पेक्ट्रम हासिल करने की योजना है।’’

9 सर्किल में मिलेगी 4जी सर्विस

वोडाफोन ने घोषणा की है कि अगले दौर में 4जी की शुरूआत के तहत गुजरात, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा पश्चिम बंगाल जैसे प्रमुख सर्किलों में कवर किया जाएगा। कंपनी पहले से पांच सर्किल मुंबई, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, कोलकाता, कर्नाटक तथा केरल में 4जी सेवा की पेशकश कर रही है।

देखिए किस कंपनी का क्‍या है 4जी डेटा प्‍लान

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

1000 शहरों को मिलेगा फायदा

कंपनी के अनुसार इन सर्किल के कवर होने के बाद देशभर के 1000 से ज्यादा शहरों में वोडाफोन 4जी सर्विस उपलब्ध होगी। कंपनी ने बताया कि मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, कर्नाटक, केरल, हरियाणा, गुजरात, यूपी (ईस्ट) और पश्चिम बंगाल समेत 9 सर्किलों से वोडाफोन के डेटा रेवेन्यू का 70 प्रतिशत हिस्सा आता है।

एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए लॉन्‍च किया डबल डेटा पैक, 296 रुपए में मिलेगा 2GB 4G डेटा

प्राइवेट कंपनियों की राह पर बीएसएनएल, जियो और वोडाफोन के साथ इसी महीने 2जी रोमिंग के लिए करेगी करार

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement