Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फॉक्सवैगन जुलाई से शुरू करेगी भारत में कारों को वापस बुलाना, 1.90 लाख वाहनों में सॉफ्टवेयर होगा अपडेट

फॉक्सवैगन जुलाई से शुरू करेगी भारत में कारों को वापस बुलाना, 1.90 लाख वाहनों में सॉफ्टवेयर होगा अपडेट

उत्सर्जन घोटाले के मद्देनजर फॉक्सवैगन ने कहा कि वह अगले महीने से देश में बेची गई 1.90 लाख कारें वापस मंगाएगी ताकि उत्सर्जन सॉफ्टवेयर को ठीक किया जा सके।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 04, 2016 19:01 IST
फॉक्सवैगन जुलाई से शुरू करेगी भारत में कारों को वापस बुलाना, 1.90 लाख वाहनों में सॉफ्टवेयर होगा अपडेट- India TV Paisa
फॉक्सवैगन जुलाई से शुरू करेगी भारत में कारों को वापस बुलाना, 1.90 लाख वाहनों में सॉफ्टवेयर होगा अपडेट

कोलकाता। उत्सर्जन घोटाले के मद्देनजर फॉक्सवैगन ने कहा कि वह अगले महीने से देश में बेची गई 1.90 लाख कारें वापस मंगाएगी ताकि उत्सर्जन सॉफ्टवेयर को ठीक किया जा सके। कंपनी ने कहा कि गाडि़यां वापस मंगाने का काम पूरी तरह से स्वेच्छा से किया जा रहा है, क्योंकि कंपनी पर अमेरिका की तरह भारत में उत्सर्जन मानदंड के उल्लंघन का कोई आरोप नहीं है।

फॉक्सवैगन इंडिया के विपणन प्रमुख कमल बसु ने कहा, 2016 की दूसरी छमाही से हम 1.90 लाख कारें वापस मंगाएंगे और इसे अगले 10 महीने तक जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, अमेरिका में गाडि़यां उत्सर्जन सॉफ्टवेयर ठीक करने के लिए बुलाई गई थीं इसलिए कंपनी ने भारत में भी ऐसा ही करने का फैसला किया है ताकि बाहर किए गए बदलाव के अनुरूप यहां भी बदलाव हो सके।

राजमार्गों के तेजी से विकास को देखते हुए लॉजिस्टिक्‍स कंपनियों को वृद्धि की उम्मीद 

देशभर में राष्ट्रीय राजमार्ग और सड़क नेटवर्क के तेजी से होते विकास के मद्देनजर माल परिवहन से जुड़ी लॉजिस्टिक्स कंपनियों को अगले पांच से दस साल तक कारोबार में सालाना 25 से 30 फीसदी वृद्धि की उम्मीद है। स्पॉटॉन लॉजिस्टिक्स प्रा. लि. के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्याधिकारी अभिक मित्रा के अनुसार, देश में राजमार्गों का तेजी से विकास हो रहा है, सड़कों की गुणवत्ता पहले से बेहतर हुई है इससे माल की आवाजाही बेहतर होगी। यह अर्थव्यवस्था की तेजी के लिए अच्छा है। इससे परिवहन सेवा बेहतर होगी और माल को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने में कम समय लगेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement