Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वॉरेन बफे के साथ भोजन के लिए रिकॉर्ड 34 लाख डॉलर की बोली

वॉरेन बफे के साथ भोजन के लिए रिकॉर्ड 34 लाख डॉलर की बोली

वॉरेन बफे ने चैरिटी के लिए धन जुटाने के संबंध में एक बार फिर से अपने साथ दोपहर के भोजन की दावत नीलाम की है और इस बार सबसे बड़ी बोली 34 लाख डॉलर की लगी है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 11, 2016 16:00 IST
वॉरेन बफे के साथ भोजन करना नहीं कोई मामूली बात, 34 लाख डॉलर की लगी सबसे ज्‍यादा बोली- India TV Paisa
वॉरेन बफे के साथ भोजन करना नहीं कोई मामूली बात, 34 लाख डॉलर की लगी सबसे ज्‍यादा बोली

ओमाहा। अरबपति निवेशक वॉरेन बफे ने सैन फ्रांसिस्को के बेघर लोगों की मदद के लिए धन जुटाने के संबंध में एक बार फिर से अपने साथ दोपहर के भोजन की दावत नीलाम की है और इस बार सबसे बड़ी बोली 34 लाख डॉलर की लगी है।

कल एक व्यक्ति ने रिकॉर्ड 34,56,789 डॉलर की बोली लगाई, जो अपना नाम जाहिर नहीं करना चाहता। 2012 में इस विजेता ने परोपकार के लिए ईबे पर बेची जाने वाली किसी वस्तु के लिए रिकॉर्ड 34,56,789 डॉलर का भी भुगतान किया था। ई-बे पर नीलामी प्रक्रिया पिछले रविवार को शुरू हुई और कल रात पूरी हुई।

पिछले आठ विजेताओं में से छह ने बर्कशायर हैथवे समूह के प्रमुख और मशहूर निवेशक बफे के साथ भोजन करने के लिए 20 लाख डॉलर से अधिक का भुगतान किया है। बफे ने ग्लाइड फाउंडेशन के लिए दो करोड़ डॉलर से अधिक राशि जुटाई है। बफे ग्लाइड फाउंडेशन के गरीब और बेघर लोगों को भोजन, स्वास्थ्य सेवा, रोजगार प्रशिक्षण, पुनर्वास और आवास आदि मुहैया कराने के काम के प्रशंसक हैं। उन्होंने इस नीलामी से पहले कहा था, मुझे ऐसी किसी पहल का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है, जिससे सीधे तौर पर कई लोगों को मदद मिलती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement