1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI की नेट बैंकिंग यूज करते हैं तो आपके लिए जरूरी है ये खबर, बैंक ने दी महत्वपूर्ण जानकारी

SBI की नेट बैंकिंग यूज करते हैं तो आपके लिए जरूरी है ये खबर, बैंक ने दी महत्वपूर्ण जानकारी

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने गुरुवार शाम को अपनी नेट बैंकिंग से लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी दी है। बैंक ने कहा है कि नेट बैंकिंग ग्राहकों को ज्यादा बेहतर अनुभव के लिए बैंक अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 05, 2020 22:03 IST
We upgrade our internet banking platform to provide for a better online banking experience: SBI- India TV Paisa
Photo:FILE

We upgrade our internet banking platform to provide for a better online banking experience: SBI

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने गुरुवार शाम को अपनी नेट बैंकिंग से लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी दी है। बैंक ने कहा है कि नेट बैंकिंग ग्राहकों को ज्यादा बेहतर अनुभव के लिए बैंक अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रहा है और इस वजह से  नवंबर शनिवार को बैंक की इंटरनेट बैंकिंग सेवा में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। SBI ने अपने सभी ग्राहकों को इसके लिए क्षमा मांगी है।

एसबीआई कार्ड ने पेटीएम के साथ साझेदारी में पेश किया क्रेडिट कार्ड

एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट सर्विसेस (एसबीआई कार्ड) ने डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम के साथ साझेदारी में क्रेडिट कार्ड पेश किया है। कंपनी ने बयान में कहा कि उसने दो तरह के कार्ड ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ पेश किए हैं। यह दोनों कार्ड वीजा मंच पर काम करते हैं। एसबीआई कार्ड ने इसे कंपनी की ग्राहकों को अलग-अलग तरह के उत्पाद पेश करने की नीति के अनुरूप बताया। ताकि उन्हें उनकी खर्च की जरूरतों के मुताबिक अधिकतम मूल्य के उत्पाद उपलब्ध कराए जा सकें और उन्हें डिजिटल भुगतान के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। कंपनी ने कहा कि इस साझेदारी से नए क्रेडिट कार्डधारक औपचारिक अर्थव्यवस्था में शामिल होंगे।

इन कार्ड का उपयोग संपूर्ण पेटीएम की प्रणाली में किया जा सकेगा। यह कार्ड एनएफसी प्रौद्योगिकी से लैस होंगे जो ग्राहकों को संपर्करहित भुगतान की सुविधा देगा। इस बारे में कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि देश में क्रेडिट कार्ड उद्योग का अभी बहुत विस्तार नहीं हुआ है। साथ ही मौजूदा वक्त डिजिटल भुगतान को लेकर लोगों का रूझान भी बढ़ा है। ऐसे में पेटीएम के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी क्रेडिट कार्ड को सबके लिए सुलभ बनाएगी।

Write a comment