Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नए साल पर व्‍हाट्सएप दे सकता है सबसे बड़ा तोहफा, दिसंबर में मिल सकती है फंड ट्रांसफर की सुविधा

नए साल पर व्‍हाट्सएप दे सकता है सबसे बड़ा तोहफा, दिसंबर में मिल सकती है फंड ट्रांसफर की सुविधा

व्‍हाट्सएप एक और खास फीचर लॉन्‍च करने जा रही है। व्‍हाट्सएप अब फंड ट्रांसफर की सुविधा पेश करने जा रहा है। यह अपडेट इस साल दिसंबर तक जारी भी किया जा सकता है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 31, 2017 21:03 IST
नए साल पर व्‍हाट्सएप दे सकता है सबसे बड़ा तोहफा, दिसंबर में मिल सकती है फंड ट्रांसफर की सुविधा- India TV Paisa
नए साल पर व्‍हाट्सएप दे सकता है सबसे बड़ा तोहफा, दिसंबर में मिल सकती है फंड ट्रांसफर की सुविधा

नई दिल्ली। इंस्‍टेंट मैसिजिंग क्षेत्र में अपनी बादशाहत को बरकरार रखने के लिए व्‍हाट्सएप कड़ी मेहनत कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में मैसेज डिलीट करने का अपडेट जारी किया है। भारत में इस नए फीचर की आज आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है। अब कंपनी एक और खास फीचर लॉन्‍च करने जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार व्‍हाट्सएप अब फंड ट्रांसफर की सुविधा पेश करने जा रहा है। यह अपडेट इस साल दिसंबर तक जारी भी किया जा सकता है। यदि यह फीचर लॉन्‍च हुआ तो आप अपने व्‍हाट्सएप कॉन्‍टेक्‍ट में शामिल लोगों को डिजिटल माध्‍यम से पैसा भी ट्रांसफर कर सकेंगे।

व्‍हाट्सएप के इस नए फीचर को लेकर पिछले लंबे समय से कई रिपोर्ट आ चुकी हैं। इसी संबंध में अब फैक्‍टर डेली ने ताजा रिपोर्ट पेश की है। जिसके अनुसार व्‍हाट्सएप इस पेमेंट फीचर के आखिरी चरण में है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एप में पेमेंट ऑप्शन देने की तैयारी कर चुकी है। ऐसे में उम्‍मीद है कि इस फीचर को रोलआउट करने में ज्‍यादा समय नहीं लगेगा। माना जा रहा है कि यह फीचर दिसंबर में भारतीय बाजार के साथ ही अन्य देशों में भी आएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सप नवंबर में इस फीचर की बीटा टेस्टिंग करेगी। इसके बाद ही दिसंबर में इसे आम यूजर्स के लिए लॉन्‍च किया जाएगा। पेमेंट फीचर के लिए व्हाट्सऐप बैंकों से भी बातचीत कर रहा है। हालांकि अभी तक व्हाट्सप की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि जियो चैट पर फंड ट्रांसफर का ऑप्‍शन मिलता है। हालांकि यह सिस्‍टम जियो मनी फीचर के साथ इंटीग्रेट है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement