1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. प्राइवेसी पॉलिसी पर WhatsApp का सरकार को जवाब, कहा यूजर्स की प्राइवेसी हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता

प्राइवेसी पॉलिसी पर WhatsApp का सरकार को जवाब, कहा यूजर्स की प्राइवेसी हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता

व्हाट्सएप के मुताबिक कि हाल ही मे जारी किये गये अपडेट लोगों के व्यक्तिगत संदेशों की निजता में कोई बदलाव नहीं करते।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 24, 2021 20:22 IST
सरकार के नोटिस का WhatsApp...- India TV Paisa
Photo:PTI

सरकार के नोटिस का WhatsApp ने दिया जवाब

 

नई दिल्ली। व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी पर सरकार के द्वारा दिये गये नोटिस पर आज व्हाट्सएप ने अपना जवाब दाखिल कर दिया है। कंपनी के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि उन्होने सरकार को ये भरोसा दिलाया कि कंपनी के लिये उसके यूजर्स का प्राइवेसी हमेशा सबसे बड़ी प्राथमिकता रहेगी। 

क्या है व्हाट्सएप का पक्ष

व्हाट्सएप ने कहा कि हाल ही मे जारी किये गये अपडेट लोगों के व्यक्तिगत संदेशों की निजता में कोई बदलाव नहीं करते। इस अपडेट का मकसद इस बारे में और सूचना जुटाना है कि लोग किसी कारोबार से किस तरह से संपर्क कर सकते हैं, अगर वो ऐसा करना चाहते हैं तो। प्रवक्ता ने साफ किया कि हम आने वाले हफ्ते में व्हाट्सएप के काम करने पर कोई सीमा नही लगाने जा रहे हैं। बल्कि हम समय समय पर इन अपडेट के बारे में याद दिलाते रहेंगे। 

व्हाट्सएप पर सख्त हुई सरकार
वहीं व्हाट्सअप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सरकार सख्त हो गयी है। इससे पहले आईटी मंत्रालय ने व्हाट्सएप को अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को वापस लेने के लिये एक बाऱ फिर कहा है। मंत्रालय ने इन बदलावों को भारतीय यूजर्स के लिये अनुचित बताते हुए कहा है कि अगर कंपनी संतोषजनक जवाब नहीं देती तो सरकार कानून के हिसाब से आगे बढ़ेगी। इससे पहले व्हाट्सएप ने कहा था कि उसने प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर 15 मई की तय समयसीमा को टाल दिया है। हालांकि मंत्रालय ने साफ कहा कि पॉलिसी को 15 मई के बाद टालने भर से व्हाट्सएप भारतीय उपभोक्ताओं की प्राइवेसी, डाटा की सुरक्षा और उनकी पसंद नापसंद से पीछे हट नहीं सकती।   

यह भी पढ़ें: भारत में शुरू हुआ स्पुतनिक-वी टीके का उत्पादन, जानिये कब तक शुरू होगी सप्लाई

 

Write a comment
Click Mania