Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. याहू में 1700 कर्मचारियों की होगी छंटनी, मुख्य कार्यकारी मेरिसा मेयर की नौकरी भी खतरे में

याहू में 1700 कर्मचारियों की होगी छंटनी, मुख्य कार्यकारी मेरिसा मेयर की नौकरी भी खतरे में

इंटरनेट सेवा प्रदाता प्रमुख कंपनी याहू करीब 1700 कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी में है। मुख्य कार्यकारी मेरिसा मेयर की नौकरी भी दांव पर लगी है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: February 03, 2016 16:14 IST
याहू में 1700 कर्मचारियों की होगी छंटनी, मुख्य कार्यकारी मेरिसा मेयर की नौकरी भी खतरे में- India TV Paisa
याहू में 1700 कर्मचारियों की होगी छंटनी, मुख्य कार्यकारी मेरिसा मेयर की नौकरी भी खतरे में

सैन फ्रांसिस्को। इंटरनेट सेवा प्रदाता प्रमुख कंपनी याहू करीब 1700 कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी में है। वह कुछ और बड़ा कदम भी उठा सकती है, जिसमें मुख्य कार्यकारी मेरिसा मेयर की नौकरी भी दांव पर लगी है।

कर्मचारी संख्या में 15 प्रतिशत कटौती के इस बहुप्रतीक्षित फैसले की घोषणा कंपनी ने मंगलवार को की थी। साथ ही देखा जाएगा कि कंपनी मेयर पर जितना समय और साधन जाया कर रही है, वह कितने काम का है। मेरिस कंपनी की करीब एक अरब डॉलर की अवांछित सेवाएं बेचना चाहती हैं। उन्होंने अभी इनकी पहचान नहीं की है। मेयर ने यह भी कहा कि याहू का निदेशक मंडल ऐसे रणनीतिक विकल्पों पर विचार करेगा, जिसके तहत कंपनी अपना सभी इंटरनेट ऑपरेशन बेच सकती है। उनका यह रुख कुछ शेयरधारकों के आगे झुकने के समान माना जा रहा है।

विश्लेषकों का मानना है कि वेरिजन, एटीएंडटी और कॉम्कास्ट जैसी कुछ कंपनियां याहू के मुख्य कारोबार को खरीदने में अपनी रुचि दिखा सकती हैं। मेयर ने भरोसा जताया है कि उनकी अपेक्षाकृत छोटी और केंद्रित कंपनी के तौर पर याहू के परिचालन की योजना से कंपनी का भविष्य नाटकीय तौर पर बेहतर होगा और कंपनी की प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ेगी तथा यूजर्स, विज्ञापनदाताओं एवं भागीदरों में कंपनी के प्रति आकर्षण बढ़ेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement