Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यमुना एक्सप्रेसवे पर अगले महीने से चलेगा फास्टैग, 15 जून से मिलेगी सुविधा

यमुना एक्सप्रेसवे पर अगले महीने से चलेगा फास्टैग, 15 जून से मिलेगी सुविधा

यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। देश के इस पहले एक्सप्रेसवे पर 15 जून से फास्टैग की सुविधा शुरू हो जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 29, 2021 10:00 IST
यमुना एक्सप्रेसवे पर...- India TV Paisa

यमुना एक्सप्रेसवे पर अगले महीने से चलेगा फास्टैग, 15 जून से मिलेगी सुविधा

यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। देश के इस पहले एक्सप्रेसवे पर 15 जून से फास्टैग की सुविधा शुरू हो जाएगी। बता दें कि निजी कंपनी द्वारा संचालित होने के कारण सिर्फ इसी एक्सप्रेसवे पर फास्टैग की सुविधा नहीं थी। ऐसे में यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करने वाले यात्रियों को कैश पेमेंट करना पड़ता है। 

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

प्राप्त जानकारी के अनुसार यमुना एक्सप्रेसवे पर फिलहाल तीनों टोल प्लाजा पर आने-जाने वाली दो-दो लेन में फास्टैग की सुविधा मिलेगी। अगले कुछ ही समय में फास्टैग सुविधा धीरे-धीरे फास्टैग वाली लेन की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। 

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

यमुना एक्सप्रेस वे पर अभी तक फास्टैग की सुविधा नहीं है। एक्सप्रेस वे प्रबंधन ने यह सुविधा शुरू करने के लिए संबंधित कंपनी से अनुबंध कर लिया है। 15 जून से एक्सप्रेस वे पर फास्टैग की सुविधा शुरू होने जा रही है। एक्सप्रेस वे के सभी तीनों टोल पर दो-दो लेन में फास्टैग रहेगा। इससे वाहनों को आवागमन में सुविधा मिलेगी।

यात्रियों को मिलेगी राहत

देश का सबसे आधुनिक हाइवे होने के बावजूद यमुना एक्सप्रेस वे फास्टैग की सुविधा नहीं थी। जिसके कारण लोगों को टोल पेमेंट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। सबसे ज्यादा मुसीबत त्योहारों के आसपास हो जाती है। दिवाली होली जैसे त्योहारों के दौरान टोल पर जाम जैसे हालात बन जाते हैं। इसके अलावा 26 जनवरी, 15 अगस्त जैसे राष्ट्रीय पर्वों पर भी एक्सप्रेस वे पर जाम की स्थिति बन जाती है। फास्टैग सुविधा शुरू होने से इस समस्या से निजात मिल जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement