1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Yes Bank ने डिश टीवी की 24 प्रतिशत हिस्सेदारी का किया अधिग्रहण, ऋण न चुकाने पर गिरवी रखे शेयर किए जब्‍त

Yes Bank ने डिश टीवी की 24 प्रतिशत हिस्सेदारी का किया अधिग्रहण, ऋण न चुकाने पर गिरवी रखे शेयर किए जब्‍त

31 मार्च, 2019 को समाप्त वित्त वर्ष के दौरान कंपनी की कुल आय 6218.28 करोड़ रुपए रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 30, 2020 21:04 IST
Yes Bank Acquires 24percent Stake In Dish TV- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Yes Bank Acquires 24percent Stake In Dish TV

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के येस बैंक ने डिश टीवी की 24 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की शनिवार को जानकारी दी। बैंक ने कहा कि डीटीएच सेवा प्रदाता कंपनी डिश टीवी तथा कुछ अन्य कंपनियों ने ये शेयर कर्ज के एवज में गिरवी रखे थे। कर्ज के भुगतान में चूक के कारण इन शेयरों का अधिग्रहण किया गया है।

बैंक ने शेयर बाजारों को बताया कि डिश टीवी में 24.19 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया गया है। उसने कहा कि ये 44,53,48,990 शेयर हैं। डिश टीवी इंडिया लिमिटेड को दिए गए कर्ज का समय पर भुगतान नहीं होने के कारण इन शेयरों का अधिग्रहण किया गया है।

बैंक ने बताया कि इसके अलावा एस्सेल बिजनेस एक्सीलेंस सर्विसेज, एस्सेल कॉरपोरेट रिसॉर्सेज, लिविंग एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज, लास्ट माइल ऑनलाइन, पैन इंडिया नेटवर्क इंफ्रावेस्ट, आरपीडब्ल्यू प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट, मुंबई डब्ल्यूटीआर और पैन इंडिया इंफ्राप्रोजेक्ट्स को दिए गए  कर्ज की किस्तों के भुगतान में भी चूक हुई हैं। ये कंपनियां सुभाष चंद्रा की अगुवाई वाले एस्सेल समूह का हिस्सा हैं।

डिश टीवी इंडिया एक डायरेक्‍ट-टू-होम एंटरटेनमेंट सर्विस प्रदाता है। कंपनी के पास 1422 मेगाहर्ट्ज का बैंडविथ है और इसके पास 655 से अधिक चैनल और सेवाएं प्रदान करने की क्षमता है। यह 40 ऑडियो चैनल और 70 एचडी चैनल और सेवाएं भी उपलब्‍ध कराती है।

31 मार्च, 2019 को समाप्‍त वित्‍त वर्ष के दौरान कंपनी की कुल आय 6218.28 करोड़ रुपए रही है। डिश टीवी इंडिया का परिचालन जी ग्रुप और वीडियोकॉन ग्रुप द्वारा किया जाता है।

Write a comment