1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गिफ्ट के लिए नहीं करनी होगी माथापच्‍ची, 8 अक्‍टूबर को भारत में लॉन्‍च हुए इन शानदार प्रोडक्‍ट्स पर डालें नजर

गिफ्ट के लिए नहीं करनी होगी माथापच्‍ची, 8 अक्‍टूबर को भारत में लॉन्‍च हुए इन शानदार प्रोडक्‍ट्स पर डालें नजर

भारतीय बाजार में बच्चों, बूढ़ों, मलिा और पुरुष सभी के लिए उपयोगी शानदार प्रोडक्ट्स लॉन्च हुए हैं। इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल आगामी त्योहारी सीजन में उपहार देने के लिए भी किया जा सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 09, 2020 9:53 IST
You won't have to think for gift, look at these great products launched in India on 8 October- India TV Paisa
Photo:BUSINESS INSIDER INDIA

You won't have to think for gift, look at these great products launched in India on 8 October

नई दिल्‍ली। 8 अक्‍टूबर यानी गुरुवार को भारतीय बाजार में बच्‍चों, बूढ़ों, मलिा और पुरुष सभी के लिए उपयोगी शानदार प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च हुए हैं। इन प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल आगामी त्‍योहारी सीजन में उपहार देने के लिए भी किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं क्‍या-क्‍या हुआ है भारत में नया लॉन्‍च:  

हॉनर स्मार्टवॉच

स्मार्टफोन ब्रांड हॉनर ने गुरुवार को भारत में अपने वियरेबल पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए दो नए स्मार्टवॉच-वॉच ईएस और वॉच जीएस प्रो को लॉन्च किया। हॉनर वॉच ईएस (मेटियोराइट ब्लैक वेरिएंट) की कीमत 7,499 रुपए है और यह अमेजन पर 17 अक्टूबर की मध्यरात्रि से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए यह सेल 16 अक्टूबर को ही शुरू हो जाएगी।

ऑनर वॉच जीएस प्रो (मिडनाइट ब्लैक कलर वेरिएंट) को फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज सेल के दौरान खरीदा जा सकता है। इस रग्ड घड़ी की कीमत 17,999 रुपए रखी गई है। फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज सेल की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है। फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए यह सेल 15 अक्टूबर को शुरू हो जाएगी। वॉच जीएस प्रो की बैटरी 25 दिनों तक चलेगी और इसमें डुअलस सेलेलाइट पोजीशनिंग सिस्टम्स लगे हैं। यह वॉच 100 से अधिक वर्कआउट्स को सपोर्ट करती है। दूसरी ओर हॉनर वॉच ईएस में 1.64 इंच एमोलेड डिस्प्ले है और यह 95 वर्कआउट मोड्स के साथ आती है।

बच्चों के लिए सारेगामा कारवां मिनी किड्स

सारेगामा ने गुरुवार को कारवां मिनी किड्स लॉन्च किया है। यह एक ब्लूटूथ स्पीकर है जिसे 2-10 साल की उम्र के बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है। इसकी कीमत 2,990 रुपए है। कारवां मिनी किड्स में कविताएं, कहानियां, मंत्र के मोड दिए गए हैं, जिन्हें बच्चे खुद बेहद आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं।

राइम्स मोड में 80 से ज्यादा क्लासिक अंग्रेजी और हिंदी की कविताएं हैं। कहानियों में 300 से अधिक हिंदी-अंग्रेजी की कहानियां हैं। इसमें अकबर-बीरबल से लेकर पंचतंत्र की कहानियां भी शामिल हैं। सारेगामा इंडिया के प्रबंध निदेशक विक्रम मेहरा ने एक बयान में कहा कि जहां बड़े बच्चे अपने माता-पिता, दादा-दादी, नाना-नानी को कारवां गिफ्ट करते हैं, वहीं इस मिनी कारवां को माता-पिता और दादा-दादी बच्चों को तोहफे में दे सकते हैं। इसमें ब्लूटूथ, यूएसबी, औक्स-इन/आउट जैसे कई अतिरिक्त फीचर होंगे। 6 घंटे से ज्यादा देर तक चलने वाली बैटरी है, जिसे किसी भी एंड्रॉइड चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। प्रोडक्ट की 6 महीने की वारंटी है। इसे चलाने के लिए इंटरनेट की भी जरूरत नहीं होती।

सैमसंग गैलेक्सी ए21एस का नया वेरिएंट हुआ पेश

सैमसंग ने गुरुवार को गैलेक्सी ए21एस स्मार्टफोन के नए वेरिएंट के लॉन्च की घोषणा की। सैमसंग ने कहा है कि उसने इस फोन के 6जीबी-128जीबी वेरिएंट के लिए भारत में 17,499 रुपए की कीमत तय की है। साथ ही कंपनी ने आईसीआईसीआई बैंक डेबिट या क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने और ईएमआई ट्रांजैक्‍शन चुनने पर 750 रुपए की अतिरिक्त छूट भी देने का फैसला किया है।

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच एचडीप्लस इंफिनिटी-ओ डिस्प्ले है और इसका आस्पेक्ट रेश्‍यो 20:9 है। इस फोन में लेटेस्ट इक्सिनोस 850 चिपसेट लगा है। फोन में क्वाड कैमरा सेटअप है। इसका प्राइमरी कैमरा 48एमपी का है जबकि इसमें 13एमपी का सेल्फी सेंसर है। यह डिवाइस 15वॉट फास्ट चार्जिग को सपोर्ट करता है।

पैनासोनिक ल्यूमिक्स एस5 कैमरा

पैनासोनिक ने गुरुवार को अपने फ्लैगशिप एस सीरीज हाइब्रिड फुल फ्रेम मिररलेस कैमरा ल्यूमिक्स एस5 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया। इस आइकोनिक कैमरे की बॉडी की कीमत 1.64 लाख रुपए होगी और किट के लिए 1.89 लाख रुपए खर्च करने होंगे। ल्यूमिक्स एस5 में 24.2एमपी फुल फ्रेम सीमॉस सेंसर लगा है, जो डायनामिक रेंज के साथ-साथ हाई सेंसिविटी परफॉर्मेस के लिए जाना जाता है।

पैनासोनिक इंडिया एवं सार्क के बिजनेस चीफ (इमेजिंग बिजनेस ग्रुप) संदीप सहगल ने कहा कि यह कैमरा एडवांस्ड डीप लर्निग टेक्नोलॉजी से लैस है जो कि इसे हाई स्पीड बनाने के साथ-साथ एफएफ के मामले में भी काफी हाई प्रीसिशन का बनाता है। साथ ही इस टेक्नोलॉजी के कारण सबजेक्ट जैसे कि इंसान की आंख, सिर और शरीर का रियल टाइम डिटेक्शन होता है।

Write a comment