1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. YouTube आसान बनाएगा ऑनलाइन शापिंग, भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिम्सिम का किया अधिग्रहण

YouTube आसान बनाएगा ऑनलाइन शापिंग, भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिम्सिम का किया अधिग्रहण

भारत में छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं को नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करने के अपने प्रयासों के तहत YouTube भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिम्सिम का अधिग्रहण करेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 20, 2021 12:20 IST
YouTube आसान बनाएगा...- India TV Paisa
Photo:YOUTUBE

YouTube आसान बनाएगा ऑनलाइन शापिंग, भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिम्सिम का किया अधिग्रहण 

नयी दिल्ली। यूट्यूब ने मंगलवार को कहा कि वह भारत में छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं को नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करने के अपने प्रयासों के तहत भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिम्सिम का अधिग्रहण करेगा। Google ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हम दर्शकों को स्थानीय व्यवसायों से उत्पादों को खोजने और खरीदने में मदद करने के लिए एक और कदम उठा रहे हैं। हमने सिम्सिम का अधिग्रहण करने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और आने वाले हफ्तों में लेनदेन को पूरा करने की उम्मीद है।"

हालांकि, कंपनी ने लेनदेन के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया। इसमें कहा गया है कि सिम्सिम में तत्काल कोई बदलाव नहीं होगा और ऐप स्वतंत्र रूप से काम करना जारी रखेगा। YouTube दर्शकों को सिमसिम ऑफ़र दिखाने के तरीकों पर काम कर रहा है। एक संयुक्त बयान में, सिमसिम के सह-संस्थापक अमित बगरिया, कुणाल सूरी और सौरभ वशिष्ठ ने कहा कि प्लेटफॉर्म को पूरे भारत में उपयोगकर्ताओं को आसानी से ऑनलाइन खरीदारी करने में मदद करने के लिए शुरू किया गया था। 

इसमें छोटे विक्रेताओं और ब्रांडों को पेश किया गया है, जो विश्वसनीय सामग्री का उपयोग करके अपने उत्पादों को प्रदर्शित और बेच सकते थे। उन्होंने कहा, "यूट्यूब और गूगल पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा होने के नाते सिम्सिम अपने मिशन में आगे बढ़ता रहेगा।

ब्लॉगपोस्ट ने कहा गया कि जैसे-जैसे अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन खरीदारी करेंगे। ग्राहकों को नए उत्पादों की खोज करने और विशेषज्ञ की सलाह लेने में मदद करने में वीडियो की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। "हर दिन, लोग उत्पादों की तुलना करने, समीक्षा देखने और अपने पसंदीदा रचनाकारों से सिफारिशें प्राप्त करने के लिए YouTube पर आते हैं। "

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15