Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अडाणी ग्रुप की इस कंपनी ने दिया शानदार रिजल्ट, मुनाफा में 51% का बंपर उछाल, कल शेयरों में दिखेगी तेजी!

अडाणी ग्रुप की इस कंपनी ने दिया शानदार रिजल्ट, मुनाफा में 51% का बंपर उछाल, कल शेयरों में दिखेगी तेजी!

पहली तिमाही में कंपनी की कुल आय बढ़कर 2,404 करोड़ रुपये हो गई जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 1,701 करोड़ रुपये थी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: July 31, 2023 17:09 IST
Adani Green  Energy- India TV Paisa
Photo:AP अडाणी ग्रीन एनर्जी

अडाणी ग्रुप की कंपनी अडाणी ग्रीन एनर्जी का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए शानदार रिजल्ट दिया है। कंपनी का शुद्ध लाभ करीब 51 प्रतिशत बढ़कर 323 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी ने सोमवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि इस तिमाही में राजस्व बढ़ने से उसके लाभ में वृद्धि हुई है। पिछले साल की समान तिमाही में उसका शुद्ध लाभ 214 करोड़ रुपये रहा था। आलोच्य तिमाही में कंपनी की कुल आय बढ़कर 2,404 करोड़ रुपये हो गई जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 1,701 करोड़ रुपये थी। 

देश की सबसे बड़ी ग्रीन एनर्जी कंपनी बनी

अडाणी ग्रीन एनर्जी ने कहा कि 8,316 मेगावाट की परिचालन क्षमता के साथ वह देश की सबसे बड़ी ग्रीन एनर्जी कंपनी बन गई है। अप्रैल-जून तिमाही में उसने 602.3 करोड़ यूनिट बिजली बेची जो पिछले साल के 355 करोड़ यूनिट की तुलना में 70 प्रतिशत अधिक है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित सिंह ने बयान में कहा, "हमारी टीम के समर्पण ने लगातार मजबूत वित्तीय एवं परिचालन उपलब्धियां हासिल करने में अहम भूमिका निभाई है।"

ग्रीन एनर्जी की क्षमता 45 गीगावाट करने का लक्ष्य 

कंपनी ने वर्ष 2030 तक सौर, पवन एवं हाइब्रिड (एक ही जगह पर सौर और पवन ऊर्जा) परियोजनाओं के जरिये अपनी नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को बढ़ाकर 45 गीगावाट (एक गीगावाट बराबर 1,000 मेगावाट) तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। 

अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस का लाभ आठ प्रतिशत बढ़ा


अडाणी समूह की कंपनी अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस का चालू वित्त वर्ष की पहली (अप्रैल-जून) तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ आठ प्रतिशत बढ़कर 181.98 करोड़ रुपये हो गया। मुख्यतौर पर राजस्व में बढ़ोतरी से उसका मुनाफा बढ़ा है। अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस पूर्व में नाम अडाणी ट्रांसमिशन था। कंपनी का पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में शुद्ध लाभ 168.46 करोड़ रुपये था। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की कुल आय बढ़कर 3,772.25 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल समान अवधि में 3,249.74 करोड़ रुपये थी। 

27 जुलाई 2023 को नाम बदला गया था

अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस के प्रबंध निदेशक अनिल सरदाना ने बताया कि चुनौतीपूर्ण आर्थिक माहौल के बावजूद कंपनी की वृद्धि स्थिर बनी हुई है। अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) का नाम 27 जुलाई 2023 को बदलकर अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड (एईएसएल) कर दिया गया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement