Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Power Sector में बढ़ी Adani Group की ’पावर’, 7,017 करोड़ रुपये में DB पावर का किया अधिग्रहण

Power Sector में बढ़ी Adani Group की ’पावर’, 7,017 करोड़ रुपये में DB पावर का किया अधिग्रहण

Adani Power डीबी पावर लि. के अधिग्रहण को सहमत हुई है। कंपनी के पास छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा जिले में 600-600 मेगावॉट की दो इकाइयां हैं।

Indiatv Paisa Desk Written By: Indiatv Paisa Desk
Published on: August 20, 2022 18:47 IST
Gautam Adani- India TV Paisa
Photo:FILE Gautam Adani

निजी क्षेत्र की बिजली कंपनी अडाणी पावर ने डीबी पावर लि. का 7,017 करोड़ रुपये के उपक्रम मूल्य पर अधिग्रहण करने की घोषणा की है। डीबी पावर लि. के पास छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा जिले में 600-600 मेगावॉट की दो इकाइयां (दो गुना 600) हैं जिनका वह परिचालन करती है।

अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पावर ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी के पास 923.5 मेगावॉट क्षमता को लेकर दीर्घकालीन और मध्यावधि बिजली खरीद समझौता है। साथ ही ईधन आपूर्ति के लिये कोल इंडिया लि. के साथ करार है और कंपनी लाभ में है। सूचना के अनुसार, ‘‘अडाणी पावर लि. डीबी पावर लि. के अधिग्रहण को सहमत हुई है। कंपनी के पास छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा जिले में 600-600 मेगावॉट की दो इकाइयां हैं। यह अधिग्रहण उपक्रम मूल्य 7,017 करोड़ रुपये में होगा।

यह सौदा बंद होने की तिथि के समायोजन पर निर्भर है। अडाणी पावर सौदे के तहत डिलिजेंट पावर प्राइवेट लि. (डीपीपीएल) के कुल जारी, अभिदान वाले और चुकता शेयर के साथ तरजीही शेयर का अधिग्रहण करेगी।

डीपीपीएल, डीबी पावर की होल्डिंग कंपनी है। अधिग्रहण की समयसीमा के बारे में कंपनी ने कहा कि शुरुआती समझौते के तहत यह तीन अक्टूबर, 2022 तक पूरा होगा। हालांकि, आपसी सहमति से इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। इस अधिग्रहण से अडाणी पावर छत्तीसगढ़ में तापीय बिजली क्षेत्र में विस्तार कर सकेगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement