Wednesday, July 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. AIR INDIA चुनिंदा डोमेस्टिक रूट पर प्रीमियम इकोनॉमी क्लास कर रही शुरू, दूसरी ऐसी एयरलाइन

AIR INDIA चुनिंदा डोमेस्टिक रूट पर प्रीमियम इकोनॉमी क्लास कर रही शुरू, दूसरी ऐसी एयरलाइन

यह पहली बार है जब एयरलाइन ने अपने छोटे आकार के विमान में प्रीमियम इकनॉमी केबिन पेश किया है। एयरलाइन ने कहा कि उसने दो नए ए320 नियो विमानों को तीन कैटेगरी में बांटा है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 19, 2024 14:59 IST
यात्रियों को और भी आरामदायक सफर करने का विकल्प मिलेगा। - India TV Paisa
Photo:AIR INDIA यात्रियों को और भी आरामदायक सफर करने का विकल्प मिलेगा।

टाटा समूह की स्वामित्व वाली एयर इंडिया अगले महीने से चुनिंदा घरेलू रूट पर प्रीमियम इकोनॉमी क्लास शुरू करने जा रही है। यह क्लास उपलब्ध कराने वाली एयर इंडिया दूसरी भारतीय एयरलाइन कंपनी होगी। अभी तक सिर्फ विस्तारा ही घरेलू रूट पर प्रीमियम इकोनॉमी यात्रा क्लास उपलब्ध कराती है। एयरलाइन ने बुधवार को कहा कि उसने दो नए ए320 नियो विमानों को तीन कैटेगरी में बांटा है। इनमें बिजनेस कैटेगरी में आठ और प्रीमियम इकनॉमी में पैर रखने के लिए अतिरिक्त जगह के साथ 24 सीटें हैं।

पहली बार है जब...

खबर के मुताबिक,इसमें 132 इकोनॉमी क्लास की सीटें भी होंगी। यह पहली बार है जब एयरलाइन ने अपने छोटे आकार के विमान में प्रीमियम इकनॉमी केबिन पेश किया है। एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने कहा कि छोटे आकार के बेड़े में तीन क्लास की पेशकश यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने की दृष्टि से महत्वपूर्ण कदम है।


उन्होंने कहा कि नैरोबॉडी बेड़े का अपग्रेडेशन, जो घरेलू और कम दूरी के इंटरनेशनल नेटवर्क पर संचालित होता है, हमारे ए350 बेड़े और नए बी777 और दूसरे सभी वाइडबॉडी विमानों पर उपलब्ध एडवांस वाइडबॉडी अनुभव का पूरक है, जिन्हें अगले दो वर्षों में फिर से फिट किया जाएगा। एयर इंडिया के भौतिक उत्पाद का यह व्यापक अपग्रेडेशन विश्व स्तरीय एयरलाइन में रूपांतरित होने का एक महत्वपूर्ण घटक है।

यात्रियों को होगा आराम

बिजनेस क्लास के यात्रियों को 40 इंच की बड़ी सीटें मिलेंगी। इनमें व्यापक रिक्लाइन, एडजस्टेबल आर्मरेस्ट, फुटरेस्ट और कई चार्जिंग पॉइंट के साथ एडवांस ट्रे टेबल होंगी। प्रीमियम इकोनॉमी में चौड़ी पिच और एडवांस क्रॉकरी में परोसे जाने वाले बेहतर भोजन विकल्पों के साथ बड़ी सीटें उपलब्ध हैं, जो बेहतर यात्रा अनुभव का वादा करती हैं। इकोनॉमी क्लास की सीटें भी आराम के लिए डिज़ाइन की गई हैं, जिनमें एर्गोनोमिक विशेषताएं और सुविधाजनक सुविधाएं हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement