Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Airtel ने लॉन्च किया भारत का पहला 5G प्लान, सिर्फ इतने पैसों में ग्राहकों को मिलेगा भरभर के डेटा

Airtel ने लॉन्च किया भारत का पहला 5G प्लान, सिर्फ इतने पैसों में ग्राहकों को मिलेगा भरभर के डेटा

भारती एयरटेल के उपभोक्ता कारोबार के निदेशक शाश्वत शर्मा ने बयान में कहा, ‘‘यह शुरुआती पेशकश हमारे ग्राहकों को डेटा सीमा के बारे में चिंता किए बिना इससे जुड़े लगभग सभी लाभ देने के लिए लाई गई है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 17, 2023 19:44 IST
Airtel- India TV Paisa
Photo:FILE Airtel

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपने 5जी उपभोक्ताओं के लिए 239 रुपये से शुरू होने वाले 4जी प्लान में असीमित डेटा की पेशकश की है। कंपनी ने यह योजना अपनी प्रतिद्वंद्वी जियो से मुकाबले के लिए लेकर आई है। जियो ने नेटवर्क विस्तार में बीटा परीक्षण के दौरान असीमित 5जी डेटा की पेशकश की है। 

भारती एयरटेल के उपभोक्ता कारोबार के निदेशक शाश्वत शर्मा ने बयान में कहा, ‘‘यह शुरुआती पेशकश हमारे ग्राहकों को डेटा सीमा के बारे में चिंता किए बिना इससे जुड़े लगभग सभी लाभ देने के लिए लाई गई है। हमें उम्मीद है कि हमारे ग्राहक विश्वस्तरीय एयरटेल 5जी प्लस सुविधा का लाभ लेंगे।’’ एयरटेल 5जी प्लस सेवा देश के 270 से अधिक शहरों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। कंपनी की मार्च, 2024 के अंत तक हर कस्बे और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों को 5जी सेवाओं उपलब्ध कराने की योजना है।

एयरटेल ने 125 और शहरों में शुरू की 5जी सेवा

एयरटेल ने 125 और शहरों में अपनी 5जी सेवा शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इतने बड़े पैमाने पर 5जी शुरू करने के साथ अब एयरटेल 5जी प्लस सेवा देश के 265 से भी अधिक शहरों के ग्राहकों तक पहुंच चुकी है। इसमें कहा गया कि मार्च, 2024 तक सभी कस्बों और महत्वपूर्ण ग्रामीण इलाकों तक इस सेवा को पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है। भारती एयरटेल के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) रणदीप सेखों ने कहा कि 5जी ने इंटरनेट की दुनिया में क्रांति ला दी है और कनेक्टिविटी तथा संचार का नया दौर शुरू किया है जो देश के लिए बड़ा परिवर्तन लाने वाला रहेगा।

मुंबई में 5जी ग्राहकों की संख्या 10 लाख 

भारती एयरटेल की 5जी सेवा के उपभोक्ताओं की संख्या मुंबई में 10 लाख को पार कर गई है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। एयरटेल ने हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर भी 5जी उपभोक्ताओं के मामले में एक करोड़ का आंकड़ा पार किया था। सुनील मित्तल की अगुवाई वाली दूरसंचार कंपनी ने बयान में कहा कि वह मार्च, 2024 के अंत तक एयरटेल 5जी सेवा हर कस्बे और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचाने के लिए तैयार है। कंपनी ने कहा, “देश में 5जी सबसे पहले एयरटेल लेकर आई और मुंबई द्रुत गति की एयरटेल 5जी प्लस सेवा लेने वाले आठ प्रमुख शहरों में शामिल है। एयरटेल 5जी सेवा आज देशभर के 140 शहरों में उपलब्ध है।” 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement