Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Akasa Air का एक्शन,अचानक इस्तीफा देने वाले 40 पायलट पर ठोक दिया मुकदमा, ये है मामला

Akasa Air का एक्शन, अचानक इस्तीफा देने वाले 40 पायलट पर ठोक दिया मुकदमा, ये है मामला

अकासा एयर (Akasa Air) ने पिछले साल ही अगस्त में अपना ऑपरेशन शुरू किया है। एयरलाइन देश के कई शहरों को अपने नेटवर्क में शामिल कर चुकी है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 17, 2023 14:38 IST
आकासा एयर- India TV Paisa
Photo:AKASA AIR आकासा एयर

आकासा एयर (Akasa Air) के पायलट से जुड़ा मामला और गरमा गया है। एयरलाइन ने हाल में अचानक 40 से ज्यादा इस्तीफा (akasa air pilot quit) देने वाले पायलट्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। पायलटों की अचानक जॉब छोड़ने से एयरलाइन को जबरदस्त झटका लगा है। स्थिति ऐसी आई कि एयरलाइन को अपनी कई फ्लाइट्स को कैंसिल करनी पड़ी। जाहिर है एयरलाइन को वित्तीय झटका लगा और बीते महीने यानी अगस्त में अकासा एयर की बाजार हिस्सेदारी स्पाइसजेट से पीछे रह गई। जबकि जून में एयरलाइन ने स्पाइसजेट को बाजार हिस्सेदारी में पटकनी दे दी थी। 

करीब 22 करोड़ रुपये के मुआवजे का दावा

खबर के मुताबिक, कथित तौर पर अकासा एयर (Akasa Air) रेवेन्यू की हानि और ब्रांड इमेज पर हुए असर के बदले करीब 22 करोड़ रुपये के मुआवजे का दावा कर रही है, क्‍योंकि 43 पायलट (akasa air pilot) जरूरी नोटिस पीरियड में काम किए बिना छोड़कर चले गए। आईएएनएस की खबर के मुताबिक, एयरलाइन ने कहा कि हमने सिर्फ उन पायलटों के एक छोटे ग्रुप के खिलाफ कानूनी उपाय की मांग की है, जिन्होंने अपनी ड्यूटी नहीं निभाई। साथी ही अपनी जरूरी कॉन्ट्रैक्चुअल नोटिस पीरियड तो पूरा किए बिना चले गए। यह न सिर्फ उनके कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन था, बल्कि सिविल एविएशन से जुड़े नियमों का भी उल्लंघन था।

अब संभली है हालत

एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि पायलटों की यह हरकत (akasa air pilot quit) न सिर्फ कानूनन अवैध है, बल्कि एक अनैतिक और स्वार्थ से भी भरा है। इनकी वजह से अगस्त में कई फ्लाइट्स में परेशानी आई। आखिरी क्षण में फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी। हजारों पैसेंजर्स फंस गए और उन्हें काफी परेशानी हुई। उन्होंने कहा कि सौभाग्य से अब हालत संभली है। कड़ी मेहनत के लिए सहयोगियों को धन्यवाद। एक नए स्टार्ट अप के रूप में हमें इस बात पर गर्व है कि हर आकासा एयर के कर्मचारी ने हमारे ऑपरेशन के पहले साल में हमारी मदद की है।

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, एयरलाइन (Akasa Air) ने कहा कि कुछ कर्मचारियों द्वारा इस तरह का व्यवहार न सिर्फ गैरकानूनी और अनैतिक है, बल्कि हमारी पूरी टीम की कड़ी मेहनत के प्रति भी अपमानजनक है, जो हर दिन पूरी ईमानदारी के साथ काम करती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement