Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Akasa Air : आकाश एयर 7 अगस्त से शुरू करेगी उड़ानें, कचरे से बनी ड्रैस पहनेंगी एयर होस्टेज़, देखिए तस्वीरें

Akasa Air : आकाश एयर 7 अगस्त से शुरू करेगी उड़ानें, कचरे से बनी ड्रैस पहनेंगी एयर होस्टेज़, देखिए तस्वीरें

सात अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद रूट पर 28 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन शुरू हो रहा है जिनके लिए टिकट की बिक्री शुरू कर दी गई है।

Reported By : Shrutika Written By : Sachin Chaturvedi Updated on: July 22, 2022 15:44 IST
Akash Air- India TV Paisa
Photo:FILE Akash Air

Highlights

  • Akasa Air 7 अगस्त से अपनी उड़ानें शुरू करने जा रहा है
  • कंपनी की पहली फ्लाइट मुंबई-अहमदाबाद के बीच होगी
  • पहली उड़ान बोइंग 737 मैक्स विमान भरेगा

Akasa Air : देश को अगले महीने से एक नई एयरलाइंस मिलने जा रही है। दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी वाली Akasa Air 7 अगस्त से अपनी उड़ानें शुरू करने जा रहा है। कंपनी की पहली फ्लाइट मुंबई-अहमदाबाद के बीच होगी। पहली उड़ान बोइंग 737 मैक्स विमान (aircraft boeing 737) भरेगा। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

Akasa Air के अनुसार सात अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद रूट पर 28 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन शुरू हो रहा है जिनके लिए टिकट की बिक्री शुरू कर दी गई है। ग्राहक आनलाइन माध्यम से आकाश एयर की टिकटें खरीद सकते हैं। 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग पर भी 28 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। वाणिज्यिक उड़ान सेवा दो 737 मैक्स  (aircraft boeing 737) विमान के जरिए शुरू की जाएगी। विमानन कंपनी को एक मैक्स विमान की डिलिवरी मिल चुकी है, दूसरा विमान इस महीने के अंत तक मिलेगा। 

Akash Air

Image Source : FILE
Akash Air

हर महीने शामिल होंगे 2 विमान 

आकाश एयर के सह-संस्थापक एवं मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा, ‘‘मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों के साथ हम परिचालन शुरू कर रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘नेटवर्क विस्तार योजनाओं के तहत हम चरणबद्ध तरीके से शहरों को जोड़ते जाएंगे। पहले साल हम अपने बेड़े में हर महीने दो विमानों को शामिल करेंगे।’’ आकाश एयर को सात जुलाई को नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA Directorate General of Civil Aviation) से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) मिल गया था।

कचरे से बनी ड्रैस पहनेंगी एयर होस्टेज़

Akash Air Uniform

Image Source : AKASH AIR
Akash Air Uniform

आकासा एयर ने कुछ दिन पहले अपनी एयरहोस्टेज़ सहित क्रू मैंबर्स की यूनिफॉर्म से पर्दा उठाया था। आकासा एयर ने बताया कि क्रू मैंबर्स के इन कपड़ों को समुद्री कचरे से निकाली गई प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल करके बनाया गया है। 

Akash Air Uniform

Image Source : AKASH AIR
Akash Air Uniform

आकासा के मुताबिक यह देश की पहली एयरलाइन है जिसने अपने क्रू मेंबर्स के लिए कस्टम ट्राउजर और जैकेट को पेश किया है। 

Akash Air Uniform

Image Source : AKASH AIR
Akash Air Uniform

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पोशाक को चालक दल के व्यस्त उड़ान कार्यक्रम के मद्देनजर उनके आराम ध्यान को रखकर तैयार किया गया है। साथ ही पोशाक को डिजाइन करते वक्त सौंदर्य के साथ ही सहूलियत का भी ध्यान रखा गया।

कौन है डिजाइनर 

आकासा एयर ने इन यूनिफॉर्म को खास तौर पर डिजाइन करवाया है। क्रू मेंबर्स के डिजाइनर राजेश प्रताप सिंह हैं। आकासा के क्रू मैंबर परंपरागत भारतीय कोट बंद गला पहने नजर आएंगे। क्रू मेंबर्स को लंबे समय तक आसानी से खड़े रहें, इसके लिए वनीला मून ने स्नीकर्स यानि जूते डिजाइन किए हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement